1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली में आज से लॉकडाउन में ढील, प्लंबर- इलेक्ट्रिशियन समेत खुलेंगी कुछ दुकानें

दिल्ली में आज से लॉकडाउन में ढील, प्लंबर- इलेक्ट्रिशियन समेत खुलेंगी कुछ दुकानें

Coronavirus Lockdown Delhi Kejriwal Government Plumbers Electricians Shops Relief

By आस्था सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। कोरोना के कहर से जूझ रही दिल्लीवालों को आज से लॉकडाउन में कुछ राहत मिली है। दिल्ली सरकार ने कोरोना की स्थिति की समीक्षा के बाद पशु चिकित्सकों, प्लंबर और बिजली कर्मियों को छूट दे दी है। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने आदेश में हेल्थ वर्कर्स, लैब टेक्नीशियन और वैज्ञानिकों की अंतर-राज्य यात्रा की भी अनुमति दे दी है।

पढ़ें :- अनोखी शादी: कपल ने न बुलाया पंडित न लिए फेरे, ऐसे की शादी की जान उड़ गए सबके होश

बता दें कि दिल्ली में आज से सभी वेटनरी हॉस्पिटल, डिस्पेनसरी, क्लिनिक, पैथॉलोजी, लैब और वैक्सीन-मेडिसिन की बिक्री और सप्लाई की इजाजत दे दी हई है। साथ ही सभी मेडिकल स्टाफ, वैज्ञानिक, नर्स, पैरा-मेडिकल स्टाफ, लैब टेक्नीशियन के अलावा हॉस्पिटल स्टाफ को अंतरराज्यीय परिवहन (हवाई यात्रा भी) की यात्रा दी गई है।

दिल्ली सरकार ने अपने आदेश में स्टूडेंट के लिए एजुकेशनल बुक स्टोर और इलेक्ट्रिक फैन की दुकान को भी खोलने की इजाजत दी गई है, साथ ही इलेक्ट्रिशियन, प्लंबर और वॉटर प्यूरिफायर के मैकेनिक को भी छूट दी गई है। गृह मंत्रालय ने अपने आदेश में इन सभी को छूट के दायरे में रखा था। अब इसे दिल्ली सरकार ने लागू कर दिया है।

दिल्ली में कल 293 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही कुल मरीजों की संख्या 2918 पर पहुंच गई है। अच्छी बात ये है कि पिछले चौबीस घंटों में 8 मरीज ठीक हो चुके हैं। एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है। कोरोना को लेकर दिल्ली का रिकवरी रिकॉर्ड भी बेहतर है। दिल्ली का रिकवरी रेट 30 फीसदी है, जबकि राष्ट्रीय स्तर पर ये 22 फीसदी है।

पढ़ें :- Skin को बनाना चाहते हैं ग्लोइंग और शाइनी, तो डाइट में शामिल करें ये आहार

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...