लॉकडाउन: नोएडा में आज से शुरू हुई जरूरी सामान की होम डिलीवरी

लॉकडाउन: नोएडा में आज से शुरू हुई जरूरी सामान की होम डिलीवरी
लॉकडाउन: नोएडा में आज से शुरू हुई जरूरी सामान की होम डिलीवरी

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते देशभर में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन घोषित किया गया है। ऐसे में लोगों को जरूरी चीजों को लेने के लिए मशक्कत करनी पड़ रही है। हालांकि नोएडा अथॉरिटी लोगों की इस समस्या को दूर करने के लिए होम डिलीवरी सेवा शुरू करने जा रही है। ये सर्विस 28 मार्च यानी आज से शुरू हो जाएगी।

Coronavirus Lockdown Homedelivery Essential Goods Doorsteps Noida Authority Residents :

नोएडा अथॉरिटी के सीईओ के मुताबिक, आवश्यक चीजों की डोर टू डोर डिलीवरी के लिए 1500 डिलीवरी बॉय होंगे। नोएडा अथॉरिटी ने 260 फार्मेसी, 450 किराने के सामान और ई-कॉमर्स के लिए करीब 1500 डिलीवरी बॉय तय कर दिए हैं।

नोएडा अथॉरिटी द्वारा जारी किए गए नंबरों के जरिए फल, सब्जी, दवाई, रोजमर्रा का सामान भी मंगवा सकते हैं।
सही पता और सही जानकारी देने पर सामान एक घंटे पर पहुंच सकता है ये नंबर हर सेक्टर के हिसाब से जारी किए गए हैं, जो कि आपके लिए मददगार साबित होंगे।

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने अधिकारियों को आदेश देते हुए कहा है कि राज्य में पहली वरीयता खाने और जरूरी सामनों की होम डिलीवरी को रखा जाए। आगे उन्होने कहा कि हम करीब 80 हजार गाड़ियों और कम्युनिटी किचन की मदद से लोगों तक जरूरी सामान और खाना घर-घर पहुंचा रहे हैं। हमारी प्राथमिकता जरूरतमंदों तक खाना और जरूरी सामान पहुंचना ही है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुख्य सचिव की अध्यक्षता में 11 समितियों का गठन किया है।
इन समितियों में अलग-अलग विभाग के प्रमुख सचिव और अन्य अधिकारी शामिल हैं।
इन्हें लॉकडाउन के दौरान आवश्यक सामान को पहुंचाने और सुविधाएं प्रदान करवाने के साथ-साथ मॉनिटरिंग की जिम्मेदारी दी गई है।
समिति हर 3 दिन पर सीएम योगी को रिपोर्ट देगी।

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते देशभर में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन घोषित किया गया है। ऐसे में लोगों को जरूरी चीजों को लेने के लिए मशक्कत करनी पड़ रही है। हालांकि नोएडा अथॉरिटी लोगों की इस समस्या को दूर करने के लिए होम डिलीवरी सेवा शुरू करने जा रही है। ये सर्विस 28 मार्च यानी आज से शुरू हो जाएगी। नोएडा अथॉरिटी के सीईओ के मुताबिक, आवश्यक चीजों की डोर टू डोर डिलीवरी के लिए 1500 डिलीवरी बॉय होंगे। नोएडा अथॉरिटी ने 260 फार्मेसी, 450 किराने के सामान और ई-कॉमर्स के लिए करीब 1500 डिलीवरी बॉय तय कर दिए हैं। नोएडा अथॉरिटी द्वारा जारी किए गए नंबरों के जरिए फल, सब्जी, दवाई, रोजमर्रा का सामान भी मंगवा सकते हैं। सही पता और सही जानकारी देने पर सामान एक घंटे पर पहुंच सकता है ये नंबर हर सेक्टर के हिसाब से जारी किए गए हैं, जो कि आपके लिए मददगार साबित होंगे। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने अधिकारियों को आदेश देते हुए कहा है कि राज्य में पहली वरीयता खाने और जरूरी सामनों की होम डिलीवरी को रखा जाए। आगे उन्होने कहा कि हम करीब 80 हजार गाड़ियों और कम्युनिटी किचन की मदद से लोगों तक जरूरी सामान और खाना घर-घर पहुंचा रहे हैं। हमारी प्राथमिकता जरूरतमंदों तक खाना और जरूरी सामान पहुंचना ही है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुख्य सचिव की अध्यक्षता में 11 समितियों का गठन किया है। इन समितियों में अलग-अलग विभाग के प्रमुख सचिव और अन्य अधिकारी शामिल हैं। इन्हें लॉकडाउन के दौरान आवश्यक सामान को पहुंचाने और सुविधाएं प्रदान करवाने के साथ-साथ मॉनिटरिंग की जिम्मेदारी दी गई है। समिति हर 3 दिन पर सीएम योगी को रिपोर्ट देगी।