1. हिन्दी समाचार
  2. Coronavirus: महाराष्ट्र के सहकारिता मंत्री बालासाहेब पाटिल कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में भर्ती

Coronavirus: महाराष्ट्र के सहकारिता मंत्री बालासाहेब पाटिल कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में भर्ती

Coronavirus Maharashtra Cooperative Minister Balasaheb Patil Corona Positive Hospitalized

By सोने लाल 
Updated Date

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के सहकारिता मंत्री बालासाहेब पाटिल शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए और कराड के एक अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। पाटिल के कार्यालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, राकांपा नेता शुक्रवार रात को संक्रमित पाए गए और उन्हें कराड के कृष्ण अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पाटिल के बेटे ने कहा कि मंत्री की हालत स्थिर है। उनका इलाज किया जा रहा है और चिंता की कोई बात नहीं है।’’

पढ़ें :- किसान बिल का विरोध कर रहे यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू गिरफ्तार

बयान में कहा गया है कि सतारा के संरक्षक मंत्री पाटिल ने हाल ही में उनके संपर्क में आने वाले लोगों से पृथकवास में रहने का आग्रह किया है। इससे पहले महाराष्ट्र के मंत्री अशोक चव्हाण, कांग्रेस नेता असलम शेख, जितेंद्र अह्वाड, धनंजय मुंडे, राकांपा के संजय बंसोद और शिवसेना के अब्दुल सत्तार संक्रमित पाए गए और इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं।

मणिपुर में 31 अगस्त 2020 तक के लिए संपूर्ण लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है। इसी बीच, दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि 2 महीने पहले दिल्ली में कोरोना के मामले बहुत ज्यादा बढ़ रहे थे, पर आज स्थिति काफी अच्छी है। उन्होंने प्लाज्मा बैंक, होम आइसोलेशन, टेस्टिंग में बढ़ोतरी, बेड की संख्या में बढ़ोतरी सहित कई कदम उठाए।

भारत में कोरोनावायरस से संक्रमण के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इस बीच देश में कोरोना टेस्ट्स की संख्या में भी तेजी से इजाफा हुआ है। पिछले तीन दिनों में ही देश में 25 लाख से ज्यादा टेस्ट्स हुए हैं। आईसीएमआर के आंकड़ों के मुताबिक, जहां बुधवार से गुरुवार के बीच पहली बार 8.30 लाख टेस्ट्स हुए थे, वहीं शुक्रवार तक 8.48 लाख और अब शनिवार तक 8.68 लाख सैंपल्स जांचे गए। इस लिहाज से भारत जल्द ही प्रतिदिन 10 लाख टेस्ट्स के आंकड़े तक पहुंच जाएगा। फिलहाल देश में कुल 2 करोड़ 85 लाख कोरोना टेस्ट्स हो चुके हैं।

पढ़ें :- बॉलीवुड को एक और बड़ा झटका, गीतकार अभिलाष ने दुनिया को कहा अलविदा

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...