Coronavirus: ओडिशा ने 30 अप्रैल तक बढ़ाया लॉकडाउन, ऐसा करने वाला बना पहला राज्य

naveen
Coronavirus: ओडिशा ने 30 अप्रैल तक बढ़ाया लॉकडाउन, ऐसा करने वाला बना पहला राज्य

नई दिल्ली। देशभर में लागू 21 दिनों के लॉकडाउन (Lockdown) का आज 16वां दिन है। हालांकि जितनी तेजी से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं उन्हें देखते हुए 15 अप्रैल से लॉकडाउन खुल जाएगा ये कहना काफी मुश्किल है। अब खबर आ रही है कि ओडिशा में लॉकडाउन को बढ़ाकर 30 अप्रैल तक कर दिया गया है। ऐसा करने वाला ओडिशा देश का पहला राज्य बन गया है।  

Coronavirus Odisha Extended Lockdown Till April 30 Became The First State To Do So :

17 जून तक के लिए स्कूल-कॉलेज बंद

ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने इस फैसले के बारे में जानकारी दी है। इसके साथ ही राज्य सरकार ने केंद्र से इस अवधि के दौरान ट्रेन और विमान सेवाएं नहीं शुरू करने की अपील की है। ओडिशा सरकार ने राज्य के सभी शिक्षण संस्थानों को 17 जून तक के लिए बंद करने का फैसला किया है। इस दौरान स्कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटीज बंद रहेंगी।

अभी देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन

बता दें कि देश में 14 अप्रैल तक के लिए लॉकडाउन की घोषणा की गई है। इसके साथ ही ट्रेन सेवाएं भी पूरी तरह से बंद हैं। सिर्फ मालगाड़ियों के जरिए जरूरी चीजों की ढुलाई की जा रही है। इससे पहले कुछ राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने पीएम नरेंद्र मोदी से चर्चा के दौरान लॉकडाउन बढ़ाने का सुझाव दिया था।

ओडिशा में अब तक 42 कोरोना पॉजिटिव

ओडिशा में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 42 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से दो डिस्चार्ज हो चुके हैं, जबकि एक मरीज की मौत हुई है। भुवनेश्वर में कोरोना वायरस से संक्रमित 73 साल के बुजुर्ग की मौत हो गई थी। यह कोरोना से राज्य में हुई पहली मौत थी। अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि बुजुर्ग की मौत सोमवार को हुई थी और जांच में पुष्टि हुई है कि वह कोरोना संक्रमण से पीड़ित थे। जांच रिपोर्ट मंगलवार को आई। मृतक भुवनेश्वर के झारपाडा इलाके के रहने वाले थे।

 

नई दिल्ली। देशभर में लागू 21 दिनों के लॉकडाउन (Lockdown) का आज 16वां दिन है। हालांकि जितनी तेजी से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं उन्हें देखते हुए 15 अप्रैल से लॉकडाउन खुल जाएगा ये कहना काफी मुश्किल है। अब खबर आ रही है कि ओडिशा में लॉकडाउन को बढ़ाकर 30 अप्रैल तक कर दिया गया है। ऐसा करने वाला ओडिशा देश का पहला राज्य बन गया है।   17 जून तक के लिए स्कूल-कॉलेज बंद ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने इस फैसले के बारे में जानकारी दी है। इसके साथ ही राज्य सरकार ने केंद्र से इस अवधि के दौरान ट्रेन और विमान सेवाएं नहीं शुरू करने की अपील की है। ओडिशा सरकार ने राज्य के सभी शिक्षण संस्थानों को 17 जून तक के लिए बंद करने का फैसला किया है। इस दौरान स्कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटीज बंद रहेंगी। अभी देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन बता दें कि देश में 14 अप्रैल तक के लिए लॉकडाउन की घोषणा की गई है। इसके साथ ही ट्रेन सेवाएं भी पूरी तरह से बंद हैं। सिर्फ मालगाड़ियों के जरिए जरूरी चीजों की ढुलाई की जा रही है। इससे पहले कुछ राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने पीएम नरेंद्र मोदी से चर्चा के दौरान लॉकडाउन बढ़ाने का सुझाव दिया था। ओडिशा में अब तक 42 कोरोना पॉजिटिव ओडिशा में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 42 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से दो डिस्चार्ज हो चुके हैं, जबकि एक मरीज की मौत हुई है। भुवनेश्वर में कोरोना वायरस से संक्रमित 73 साल के बुजुर्ग की मौत हो गई थी। यह कोरोना से राज्य में हुई पहली मौत थी। अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि बुजुर्ग की मौत सोमवार को हुई थी और जांच में पुष्टि हुई है कि वह कोरोना संक्रमण से पीड़ित थे। जांच रिपोर्ट मंगलवार को आई। मृतक भुवनेश्वर के झारपाडा इलाके के रहने वाले थे।