1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. इटली में कोरोना का कहर, एक ही दिन में 368 लोगों की मौत

इटली में कोरोना का कहर, एक ही दिन में 368 लोगों की मौत

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को दहलाकर रख दिया है। चीन के वुहान से फैले कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा असर इटली में देखने को मिल रहा है। इटली में रविवार को एक ही दिन में कोरोना वायरस से 368 लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा स्पेन में भी एक दिन में कोरोना वायरस की वजह से 100 लोगों की मौत हो गई। 

स्पेन में नैशनल इमर्जेंसी लगाई है। फ्रांस में भी एक ही दिन में 29 लोगों की मौत हो गई जो कि अब तक का सबसे ज्यादा आंकड़ा है। दुनियाभर में 150000 से ज्यादा लोग खतरनाक वायरस से प्रभावित हैं और यह अभी तक एक दिन में होने वाली सबसे अधिक मौतें हैं।  

इसके बाद ईरान का नंबर आता है। ईरान में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 724 हो गई है, जबकि इस बीमारी की चपेट में आने वालों की संख्या 14 हजार के करीब हो चुकी है। वहीं, भारत कोरोना वायरस के बढ़े खतरे के मद्देनजर विदेश में फंसे अपने नागरिकों को निकालने की लगातार कोशिश कर रहा है। अब तक चीन से 766, जापान से 124, ईरान से 336 और इटली से 218 लोगों को विशेष विमान से भारत वापस लाया जा चुका है। इन लोगों को क्वारनटाइन सेंटर में रखा जा रहा है।

दुनिया भर में कोरोना वायरस से अब तक 6 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है, जबकि एक लाख 55 हजार से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हैं। यह घातक वायरस दुनिया के 141 देशों में अपने पैर पसार चुका है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया है। इस महामारी से लड़ने पूरी दुनिया लड़ रही है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...