भ्रष्टचार पर चोट : प्रधानमंत्री आवास योजना में हुई धांधली, रिकवरी के आदेश

भ्रष्टचार पर चोट : प्रधानमंत्री आवास योजना में हुई धांधली, रिकवरी के आदेश

अमेठी। उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना में आवास आवंटन में हुई धांधली को लेकर सामने आए मामलों को जिला प्रशासन ने संज्ञान में ले लिया है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत जो मकान अपात्रों को दिए गए, उनके खिलाफ कार्यवाही का सिलसिला शुरू हो गया है। बीडीओ (खंड विकास अधिकारी) की जांच में प्रधानमंत्री आवास योजना में हुआ घोटाला सामने आ चुका है। बीडीओ की जांच में सामने आया है कि गरीबों की पक्की छत मुहैया कराने योजना में जमकर भ्रष्टाचार हुआ है।

क्या है मामला-

{ यह भी पढ़ें:- एक घंटे तक नहीं पहुंची 108 एंबुलेंस, ई रिक्शे पर जन्म लेते ही चोटिल हुआ नवजात }

अमेठी जिले की सिंहपुर ब्लॉक के जेहटा उसरहा गांव के कुछ लोगों ने उच्चाधिकारियों से शिकायत की थी कि प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ अपात्रों को भी दिया गया है। मामले में बीडीओ ने जब इसकी पड़ताल की तो ग्रामीणों की शिकायत सही पाई गई।

अपात्रों को बांट गए प्रधानमंत्री आवास

{ यह भी पढ़ें:- UPPSC: जारी हुआ वर्ष 2018 का कैलेंडर, जानिए PCS समेत कब होंगी अन्य परीक्षाएं }

बीडीओ सिंह के मुताबिक, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत चयनित किए गए पाँच व्यक्ति अपात्र हैं बताया जा रहा है। जिन्हें घूंस की वजह से पंचायत सचिव ने आवास आवंटित कर दिए।

डीपीआरओ अमेठी ने कहा

डीपीआरओ अमेठी बनवारी सिंह का कहना है कि योजना के नाम पर किसी तरह का खेल नहीं होने दिया जाएगा इस मामले में दोषियों पर सख्त कार्रवाई करने के साथ धन की रिकवरी भी कराई जाएगी।

{ यह भी पढ़ें:- केजीएमयू चाइल्ड वार्ड में हंगामा, बेटे की मृत्यु की आशंका पर डॉक्टरों से भिड़ा पिता }

रिपोर्ट@राम मिश्रा

Loading...