1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. सीमाओं पर नई चुनौतियों का सामना कर रहा है देश : मनोज मुकुंद नरवणे

सीमाओं पर नई चुनौतियों का सामना कर रहा है देश : मनोज मुकुंद नरवणे

सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने कहा कि देश सीमाओं पर नई चुनौतियों का सामना कर रहा है। सैनिकों को सीमाओं पर होने वाले घटनाक्रमों से अवगत रहने की जरूरत है। जनरल नरवणे ने सोमवार और मंगलवार को तमिलनाडु के वेलिंगटन स्थित रक्षा सेवा स्टाफ कॉलेज (डीएसएससी) का दौरा किया।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली । सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने कहा कि देश सीमाओं पर नई चुनौतियों का सामना कर रहा है। सैनिकों को सीमाओं पर होने वाले घटनाक्रमों से अवगत रहने की जरूरत है। जनरल नरवणे ने सोमवार और मंगलवार को तमिलनाडु के वेलिंगटन स्थित रक्षा सेवा स्टाफ कॉलेज (डीएसएससी) का दौरा किया।

पढ़ें :- गौतम अडानी का साम्राज्य तबाह करने वाले नाथन एंडरसन जानें कौन हैं?

इस दौरान उन्होंने कॉलेज में 76वां स्टाफ कोर्स कर रहे अधिकारियों व संकाय सदस्यों को संबोधित किया। उन्होंने पश्चिमी और उत्तरी सीमाओं पर हुई घटनाएं व भारतीय सेना के भविष्य के रोडमैप पर उनका प्रभाव” विषय पर एक व्याख्यान भी दिया। उन्होंने जोर देकर कहा कि राष्ट्र सीमाओं पर नए सिरे से चुनौतियों का सामना कर रहा है और छात्रों को सभी घटनाक्रमों से अवगत रहने की जरूरत है।

डीएसएससी के कमांडेंट लेफ्टिनेंट जनरल एमजेएस कहलों ने सेना के तीनों अंगों के बीच एकीकरण पर व्यावसायिक सैन्य प्रशिक्षण के विशिष्ट संदर्भ में प्रशिक्षण गतिविधियों और नई पहलों के समावेश पर सेना प्रमुख को जानकारी दी ।

सेना प्रमुख को पेशेवर सैन्य शिक्षा के लिए उत्कृष्टता केंद्र के रूप में डीएसएससी की भूमिका को बढ़ाने की दिशा में प्रशिक्षण पाठ्यक्रम और ढांचागत विकास में किए जा रहे बदलावों के बारे में भी जानकारी दी गई । उन्होंने कोविड-19 महामारी की बाधाओं के बावजूद प्रशिक्षण की बहुत बेहतर स्थिति बनाए रखने के लिए कॉलेज की सराहना की है ।

पढ़ें :- जिस देश के युवा उत्साह और जोश से भरे हुए हों, उस देश की प्राथमिकता सदैव युवा ही होंगे: पीएम मोदी
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...