1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. लॉकडाउन की तरफ बढ़ रहा देश, आज फिर मुख्यमंत्रियों संग बैठक करेंगे पीएम मोदी

लॉकडाउन की तरफ बढ़ रहा देश, आज फिर मुख्यमंत्रियों संग बैठक करेंगे पीएम मोदी

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Country Moving Towards Lockdown Pm Modi To Meet Again With Chief Ministers Today

नई दिल्ली: देश मे कोरोना कम होने का नाम नहीं ले रहा बीते महीने के आंकड़ों ने हर किसी के होश उड़ा दिया है। इस समस्या कोरोना से निपटने के लिए पूरा देश प्रयास कर रहा है। कोरोना के बढ़ते असर को देखते हुए, देश के विभिन्न राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे।

पढ़ें :- रेमडेसिविर इंजेक्शन के निर्यात पर केंद्र सरकार ने लगाई रोक

आपको बता दें,  देश के कई राज्यों में कोरोना की लहर एक बार फिर तेज हो गई है और काफी संख्या में लोग इस वायरस का शिकार बन रहे हैं। पीएम मोदी मंगलवार को दो बैठकें करेंगे। पीएम मोदी कोरोना का संक्रमण रोकने के साथ ही वैक्सीन के मुद्दे पर भी चर्चा करेंगे।

सुप्रीम कोर्ट ने भी सभी राज्यों की ओर से उठाए गए कदमों की जानकारी मांगी है। ऐसे में पीएम की ओर से बुलाई गई इस बैठक को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। बैठक में संक्रमण रोकने के लिए सख्त उपायों पर भी चर्चा की जा सकती है।

दो चरणों में पीएम करेंगे बैठक

देश में कोरोना की महामारी की शुरुआत के बाद पीएम मोदी अब तक आठ बार राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ विचार विमर्श कर चुके हैं। मंगलवार को मोदी नवीं बार मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर कोरोना के मामलों को काबू में करने के उपायों पर चर्चा करेंगे। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री की मुख्यमंत्रियों के साथ दो चरणों में बैठक होगी। पहली बार तक सुबह 10:30 से 12:00 के बीच होगी।

इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों महाराष्ट्र, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, केरल, दिल्ली, हरियाणा, गुजरात, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्रियों से बातचीत करेंगे। बारह बजे के बाद दूसरी बैठक के दौरान पीएम मोदी मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना की वैक्सीन के वितरण पर बातचीत करेंगे।

पढ़ें :- बसपा और सपा सरकार में हुए घोटालों में शामिल ब्यूरोक्रेटस जांच एजेंसियों की रडार पर, जल्द कसेगा शिकंजा!

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...