1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. सूडान में तख्तापलट: प्रधानमंत्री को घर में किया नजरबंद, कई मंत्रियों को बनाया बंदी

सूडान में तख्तापलट: प्रधानमंत्री को घर में किया नजरबंद, कई मंत्रियों को बनाया बंदी

सूडान (Sudan) के प्रधानमंत्री अब्दुल्ला हमदोक को सोमवार सुबह एक अज्ञात सैन्य बल द्वारा उनके घर की घेराबंदी करने के बाद नजरबंद कर दिया गया।

By अनूप कुमार 
Updated Date

खारतूम: सूडान (Sudan) के प्रधानमंत्री अब्दुल्ला हमदोक को सोमवार सुबह एक अज्ञात सैन्य बल द्वारा उनके घर की घेराबंदी करने के बाद नजरबंद कर दिया गया। उत्तरी अफ्रीकी देश सूडान (Sudan) में राजनीतिक और आर्थिक संकट गहराता जा रहा है। सरकार के फैसलों से आक्रोशित लोग सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं। लोगों ने सेना से तख्तापलट (Military Coup) की अपील की थी। इस बीच सूडान के प्रधानमंत्री अब्दुल्ला हमदोक (Abdalla Hamdok) को सुरक्षा बलों के एक दल ने हिरासत में ले लिया है।

पढ़ें :- Sudan: सूडान में कबायली संघर्ष में 168 मारे गए , 98 लोग घायल हुए

खबरों के मुताबिक, सुरक्षा बलों ने प्रधानमंत्री के साथ-साथ कुछ पांच वरिष्ठ अधिकारियों को भी हिरासत में लिया है। सभी को एक अज्ञात स्थान पर ले जाया गया है। प्रदर्शनकारियों ने रविवार को खार्तूम में प्रमुख सड़कों और पुलों को कुछ समय के लिए अवरुद्ध कर दिया था, जिससे मध्य क्षेत्र उत्तरी हिस्से से कट गया था।

खबरों के अनुसार, मंत्रालय ने एक बयान में कहा, ‘जब उन्होंने तख्तापलट का हिस्सा बनने से इनकार कर दिया, तो सेना के एक बल ने प्रधानमंत्री अब्दुल्ला हमदोक को हिरासत में ले लिया और उन्हें एक अज्ञात स्थान पर ले गए।’

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...