लॉकडाउन में फंसा कपल ढाई महीने से मना रहा हनीमून, 6 दिन की थी प्‍लानिंग, अब ऐसे कट रहा समय

honeymoon

नई दिल्ली: हनीमून मनाने के सुनहरे सपने लॉकडाउन ने धराशायी कर दिए । सोशल मीडिया पर ऐसे कई पर्यटकों की खबरें आ रही हैं जो इस लॉकडाउन में दूसरे देशों में फंसे हुए हैं । कई ऐसे कपल हैं जो छुट्टियां मनाने गए थे, लेकिन अब महीने गुजर गए हैं और मुसीबत हो रही है । ऐसा ही एक कपल खबरों में है जो गया तो शादी के बाद हनीमून के सुहाने दिन बिताने कुल 6 दिन के लिए घूने निकला था, लेकिन अब ढाई महीने से घर वापसी की बांट जोह रहा है ।

Couple Trapped In Lockdown Honeymoon Celebrating For Two And A Half Months Planning Was 6 Days Now Such A Cut Time :

दरअसल दुबई के रहने वाले 36 साल के खालिद मुख्तार और 35 साल की पेरी एबिजाद ने इजिप्ट की राजधानी काहिरा में इसी 6 मार्च को शादी की थी । कुछ समय बाद ये कपल हनीमून मनाने के लिए मैक्सिको के कैन्कुन क्षेत्र चले गए । उस समय तक कोरोना वायरस ने इस इलाके को छुआ भी नहीं था, कपल यहां मजे में था । उन्‍हें अंदाजा भी नहीं था आने वाले समय में उनके साथ क्‍या होने वाला है ।

वॉशिंगटन में छपी एक पोस्ट के मुताबिक मार्च में शादी के बाद हनीमून पर निकले कपल को अंदाजा भी नहीं था कि पूरी दुनिया में इस तरह से ट्रैवल बैन हो जाएगा । दुबई की निवासी और इजिप्ट की नागरिक होने के कारण कपल को अपने घर लौटने में बहुत दिक्कत आ रही है। बताया गया है कि 19 मार्च को ये कपल मैक्सिको से तुर्की के रास्ते दुबई लौट रहा था, लेकिन उन्हें इस्तांबुल में ही रोक लिया गया ।

लेकिन यहां उन्‍हें दुबई की फ्लाइट में सवार ही नहीं होने दिया गया । दो दिन कपल एयरपोर्ट पर फंसे रहे । वीजा ना होने के कारण वो एयरपोर्ट से निकलकर शहर में भी नहीं जा सकते थे। बैन के कारण कपल को इजिप्ट जाने की इजाजत भी नहीं मिली । कपल ने इसके बाद इंटरनेट की मदद ली और ऐसे देशों के नाम तलाशे जहां उन्हें वीजा ऑन अराइवल मिल सकता था । इसके बाद ही उन्‍होने वो मालदीव जाने का मन बनाया, उन्‍हें वहां की फ्लाइट भी मिल गई । लेकिन यहां भी सारे रिजॉर्ट बंद हो रहे थे । आखिरकार कपल ने मालदीव अधिकारियों से मदद मांगी और अब वो वहीं रुके हुए हैं ।

नई दिल्ली: हनीमून मनाने के सुनहरे सपने लॉकडाउन ने धराशायी कर दिए । सोशल मीडिया पर ऐसे कई पर्यटकों की खबरें आ रही हैं जो इस लॉकडाउन में दूसरे देशों में फंसे हुए हैं । कई ऐसे कपल हैं जो छुट्टियां मनाने गए थे, लेकिन अब महीने गुजर गए हैं और मुसीबत हो रही है । ऐसा ही एक कपल खबरों में है जो गया तो शादी के बाद हनीमून के सुहाने दिन बिताने कुल 6 दिन के लिए घूने निकला था, लेकिन अब ढाई महीने से घर वापसी की बांट जोह रहा है । दरअसल दुबई के रहने वाले 36 साल के खालिद मुख्तार और 35 साल की पेरी एबिजाद ने इजिप्ट की राजधानी काहिरा में इसी 6 मार्च को शादी की थी । कुछ समय बाद ये कपल हनीमून मनाने के लिए मैक्सिको के कैन्कुन क्षेत्र चले गए । उस समय तक कोरोना वायरस ने इस इलाके को छुआ भी नहीं था, कपल यहां मजे में था । उन्‍हें अंदाजा भी नहीं था आने वाले समय में उनके साथ क्‍या होने वाला है । वॉशिंगटन में छपी एक पोस्ट के मुताबिक मार्च में शादी के बाद हनीमून पर निकले कपल को अंदाजा भी नहीं था कि पूरी दुनिया में इस तरह से ट्रैवल बैन हो जाएगा । दुबई की निवासी और इजिप्ट की नागरिक होने के कारण कपल को अपने घर लौटने में बहुत दिक्कत आ रही है। बताया गया है कि 19 मार्च को ये कपल मैक्सिको से तुर्की के रास्ते दुबई लौट रहा था, लेकिन उन्हें इस्तांबुल में ही रोक लिया गया । लेकिन यहां उन्‍हें दुबई की फ्लाइट में सवार ही नहीं होने दिया गया । दो दिन कपल एयरपोर्ट पर फंसे रहे । वीजा ना होने के कारण वो एयरपोर्ट से निकलकर शहर में भी नहीं जा सकते थे। बैन के कारण कपल को इजिप्ट जाने की इजाजत भी नहीं मिली । कपल ने इसके बाद इंटरनेट की मदद ली और ऐसे देशों के नाम तलाशे जहां उन्हें वीजा ऑन अराइवल मिल सकता था । इसके बाद ही उन्‍होने वो मालदीव जाने का मन बनाया, उन्‍हें वहां की फ्लाइट भी मिल गई । लेकिन यहां भी सारे रिजॉर्ट बंद हो रहे थे । आखिरकार कपल ने मालदीव अधिकारियों से मदद मांगी और अब वो वहीं रुके हुए हैं ।