शादी के बाद कपल्स नहीं रखेंगे इन बातों का ध्यान तो होता रहेगा झगड़ा

indian-wedding-couple

नई दिल्ली: शादी के बाद कपल्स को कई बातों का ध्यान रखना पड़ता है। पति-पत्नी के जीवन में कई बार प्यार होता है तो कई बार लड़ाई। ऐसे में अगर पति-पत्नी के बीच आपसी तालमेल अच्छा हो लेकिन कमरे में कोई वास्तु दोष हो तो वैवाहिक जीवन में पूर्ण संतुष्टि नहीं मिल पाती है। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं जहाँ पति पत्नी हो वहां का वास्तु कैसा होना चाहिए।

Couples Will Not Take Care Of These Things After Marriage :

इन बातों का रखें ध्यान:

# सोते समय दर्पण में पति-पत्नी का प्रतिबिंब दिखाई देने से उनके जीवन में कई प्रकार की परेशानियां उत्पन्न हो सकती हैं। ऐसे में दर्पण के प्रभाव से दोनों के बीच तनाव काफी बढ़ जाता है।

# पति-पत्नी दोनों को रात में सोते समय सिर पूर्व दिशा की ओर एवं पैर पश्चिम दिशा की ओर होना चाहिए। इसी के साथ अगर इस दिशा में सोना संभव नहीं है।

# उत्तर-पूर्व दिशा देवी-देवताओं का स्थान होती है इस कारण इस दिशा में बेडरूम शुभ फल प्रदान नहीं करता है।

# राधा-कृष्ण का प्रेममय फोटो अपने कमरे में जरूर लगाएं. जी दरअसल ऐसा करने पर कमरे के वास्तु दोष खत्म हो जाएंगे।

# आप अपने कमरे में जोड़े में मछलियां रखे। इससे ऐसी सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न होती है, जिससे पति-पत्नी के बीच आकर्षण बढ़ता है।

नई दिल्ली: शादी के बाद कपल्स को कई बातों का ध्यान रखना पड़ता है। पति-पत्नी के जीवन में कई बार प्यार होता है तो कई बार लड़ाई। ऐसे में अगर पति-पत्नी के बीच आपसी तालमेल अच्छा हो लेकिन कमरे में कोई वास्तु दोष हो तो वैवाहिक जीवन में पूर्ण संतुष्टि नहीं मिल पाती है। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं जहाँ पति पत्नी हो वहां का वास्तु कैसा होना चाहिए। इन बातों का रखें ध्यान: # सोते समय दर्पण में पति-पत्नी का प्रतिबिंब दिखाई देने से उनके जीवन में कई प्रकार की परेशानियां उत्पन्न हो सकती हैं। ऐसे में दर्पण के प्रभाव से दोनों के बीच तनाव काफी बढ़ जाता है। # पति-पत्नी दोनों को रात में सोते समय सिर पूर्व दिशा की ओर एवं पैर पश्चिम दिशा की ओर होना चाहिए। इसी के साथ अगर इस दिशा में सोना संभव नहीं है। # उत्तर-पूर्व दिशा देवी-देवताओं का स्थान होती है इस कारण इस दिशा में बेडरूम शुभ फल प्रदान नहीं करता है। # राधा-कृष्ण का प्रेममय फोटो अपने कमरे में जरूर लगाएं. जी दरअसल ऐसा करने पर कमरे के वास्तु दोष खत्म हो जाएंगे। # आप अपने कमरे में जोड़े में मछलियां रखे। इससे ऐसी सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न होती है, जिससे पति-पत्नी के बीच आकर्षण बढ़ता है।