1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. ICICI बैंक की पूर्व चीफ चंदा कोचर पर बनी बायोपिक पर कोर्ट ने लगाई रोक

ICICI बैंक की पूर्व चीफ चंदा कोचर पर बनी बायोपिक पर कोर्ट ने लगाई रोक

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। दिल्ली कोर्ट ने आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व सीईओ चंदा कोचर की लाइफ पर बनी फिल्म की रिलीज पर स्टे लगा दिया है। चंदा कोचर के वकील विजय अग्रवाल और नमन जोशी ने फिल्म के रिलीज पर रोक लगाने की मांग की थी। याचिका में कहा गया है कि ये फिल्म चंदा कोचर की बायोपिक है, जिसकी कहानी उनके जीवन पर आधारित है।

फिल्म का नाम ‘Chanda: A Signature that Ruined a Career’ है। चूंकि चंदा कोचर से अभी सीबीआई और ईडी पूछताछ कर रही है इसलिए फिल्म पर रोक लगाने की मांग की गई है। विजय अग्रवाल के मुताबिक, 20 नवंबर 2019 को चंदा कोचर को पता चला कि ये बायोपिक उनके जीवन पर आधारित है और इसका टाइटल भी ‘Chanda: A Signature that Ruined a Career’. फिल्म में एक्ट्रेस गुरलीन चोपड़ा चंदा कोचर का किरदार निभा रही हैं।  

दरअसल, चंद्रा कोचर ने ही इस पर आपत्ति दर्ज की गई है और उनकी ओर से अधिवक्ता विजय अग्रवाल ने याचिका दर्ज की थी, जिसके बाद अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश संदीप गर्ग ने याचिका पर यह फैसला दिया था। याचिका में दावा किया गया है कि फिल्म में जो भी कंटेंट दिखाया जा रहा है, वो ‘मानहानिपूर्ण’ है। साथ ही कोर्ट ने निर्माता, निर्देशक और फिल्म से जुड़े अन्य लोगों को नोटिस जारी किया है।  

अब इस मामले में 26 नवंबर को सुनवाई होगी, जिसके बाद फिल्म की रिलीज को लेकर कोई फैसला लिया जाएगा। बताया जा रहा है कि फिल्म गोवा में हो रहे इफ्फी में दिखाई जानी थी। अभी इस फिल्म में एक्ट्रेस गुरलीन चोपड़ा अहम किरदार निभा रही हैं और उन्होंने फिल्म का प्रमोशन भी किया है। कोर्ट का कहना है कि अगली सुनवाई तक पूरी फिल्म या इसके आंशिक हिस्से को दिखाने, प्रदर्शित किए जाने, मार्केंटिंग, ऑनलाइन ऑफलाइन अथवा किसी ऐसे माध्यम में जारी करने पर रोक लगाई जाती है।

कोचर ने शिकायत में कहा है कि उनके जीवन पर फिल्म बनाने अथवा उनका नाम इस्तेमाल करने के लिए न तो उनसे संपर्क किया गया और न ही उनसे सहमति ली गई। फिल्म को कोचर के जीवन पर आधारित बताया जा रहा है। बता दें कि कोचर अभी कई मामलों में सीबीआई, ईडी की जांच का सामना कर रही हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...