1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. पीएम पर अभद्र टिप्पणी करके फंसे शशि थरूर, कोर्ट ने भेजा नोटिस

पीएम पर अभद्र टिप्पणी करके फंसे शशि थरूर, कोर्ट ने भेजा नोटिस

By आशीष यादव 
Updated Date

नई दिल्ली। पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता शशि थरूर को पीएम नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करना मंहगा पड़ गया है। इस मामले में दिल्ली की एक कोर्ट ने थरूर के खिलाफ समन जारी किया है। इस नोटिस में कोर्ट ने उन्हे सात जून से पहले जवाब दादिल करने को कहा है। बता दें कि शशि थरूर ने पीएम मोदी के लिए ‘बिच्छू’ शब्द का इस्तेमाल किया था। जिसके बाद बीजेपी ने दिल्ली की रोज एवेन्यू कोर्ट में शिकायत दर्ज कराई गई थी।

बतजा दें कि कांग्रेस नेता शशि थरूर ने अक्टूबर 2018 में पीएम मोदी के खिलाफ बयान देते हुए अमर्यादित भाषा का प्रयोग किया था। इस दौरान उन्होने कहा था कि ‘प्रधानमंत्री मोदी उस बिच्छू की तरह हैं जो एक शिवलिंग पर बैठा है। जिसे हाथ से भी नहीं हटाया जा सकता और चप्पल से भी नहीं मारा जा सकता है।’ कांग्रेस सांसद के इस बयान की भाजपा ने तीखी आलोचना की थी।

तिरुवनंतपुरम से सांसद थरूर ने भरी सभा में यह शब्द यह जताते हुए कहा था कि ऐसा एक अनाम आरएसएस सूत्र ने एक पत्रकार से कहा है। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने बेंगलुरु में एक कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री मोदी के लिए आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...