ट्रेन में kiki challenge करना पड़ा भारी, कोर्ट ने दी रेलवे स्टेशन साफ करने की सजा

kiki challenge ,मुंबई कोर्ट ,रेलवे स्टेशन
ट्रेन में kiki challenge करना पड़ा भारी, कोर्ट ने दी रेलवे स्टेशन साफ करने की सजा

मुंबई। किकी चैलेंज का बुखार पूरे दुनिया में देखने को मिल रहा है। इसका असर मुंबई के युवाओं पर भी देखने को मिला दरअसल कीकी चैलेंज को पूरा करने के लिए मुंबई के 3 लड़कों ने चलती लोकल ट्रेन से उतार कर डांस किया फिर वापस ट्रेन में चढ़ गए और इसका वीडियो बनाकर यूट्यूब पर पोस्ट कर दिया। वहीं अब जाकर ऐसा करने वाले तीनों लड़के पुलिस के हत्थे चढ़ गए। कोर्ट ने इन्हें स्टेशन पर सफाई कर, लोगों को किकी चैलेंज के नुकसान का संदेश फैलाने की सजा दी जिसे सुनकर आरोपी रोने लगे।

चलती ट्रेन से उतरकर कीकी चैलेंज पूरा कर फिर दोबारा ट्रेन में चढ़ गए। इस दौरान इन्होंने इसका एक वीडियो बनाकर उसे यूट्यूब पर अपलोड कर दिया। उनके इस चैलेंज वाले वीडियो को करीब 15 लाख लोगों ने देखा। पुलिस ने इस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए वीडियो और रेलवे स्टेशन पर लगे सीसीटीवी की जांच की। इन्हें गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने इन्हें रेलवे कोर्ट के सामने पेश किया।

{ यह भी पढ़ें:- ए​लफिंस्टन रोड स्टेशन पर हुई 22 मौतों का जिम्मेदार कौन...? }

कोर्ट ने दी सजा

लड़कों का नाम है निशांत, ध्रुव और श्याम इन्होंने कुछ दिनों पहले ही विरार की लोकल ट्रेन में ये चैलेंज किया था। उन्होंने चलती ट्रेन से उतरकर डांस किया और दोबारा उसमें चढ़ गए। जब उन्हें कोर्ट के सामने पेश किया गया तो तीनों रोने लगे। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि इस चैलेंज को रोकने के लिए सजा से ज्यादा जागरुकता की जरूरत है। कोर्ट ने कहा, ‘आप तीनों युवा हैं, लेकिन आपने गलत काम किया है। इस तरह के स्टंट करना खतरनाक होता है। अब आप सजा के तौर पर लोगों के बीच में जागरुकता बढ़ाने का काम करेंगे। तीन दिनों तक रेलवे स्टेशन की सफाई करेंगे और लोगों को बताएं कि चैलेंज कितना खतरनाक है।’ बता दें कि तीनों लड़कों को सुबह 11 से शाम 5 बजे तक ये काम करना होगा। इस बीच उन्हें दोपहर 2-3 बजे तक ब्रेक भी मिलेगा। उसके बाद 13 अगस्त को उन्हें कोर्ट के सामने पेश किया जाएगा, जहां वे बताएंगे कि उन्होंने इन तीन दिनों में क्या क्या काम किया।

{ यह भी पढ़ें:- मुंबई एलफिंस्टन स्टेशन पर मची भगदड़ में 15 की मौत }

मुंबई। किकी चैलेंज का बुखार पूरे दुनिया में देखने को मिल रहा है। इसका असर मुंबई के युवाओं पर भी देखने को मिला दरअसल कीकी चैलेंज को पूरा करने के लिए मुंबई के 3 लड़कों ने चलती लोकल ट्रेन से उतार कर डांस किया फिर वापस ट्रेन में चढ़ गए और इसका वीडियो बनाकर यूट्यूब पर पोस्ट कर दिया। वहीं अब जाकर ऐसा करने वाले तीनों लड़के पुलिस के हत्थे चढ़ गए। कोर्ट ने इन्हें स्टेशन पर सफाई कर, लोगों…
Loading...