पूर्व केन्द्रीय मंत्री जितिन प्रसाद के भाई ने कांग्रेस छोड़ थामा कमल

पूर्व केन्द्रीय मंत्री जतिन प्रसाद के भाई ने कांग्रेस छोड़ थामा भाजपा का कमल

लखनऊ। कांग्रेस के लिए उत्तर प्रदेश से एक और बुरी खबर आई है। पार्टी के दिग्गज नेता पूर्व प्रदेश अध्यक्ष जितेन्द्र प्रसाद के भतीजे जयेश प्रसाद ने अपने हजारों समर्थकों के साथ भाजपा ज्वाइन कर ली है। जयेश प्रसाद कांग्रेस के युवा नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री जितिन प्रसाद के चचेरे भाई हैं।

शाहजहांपुर स्थानीय निकाय से दो बार एमएलसी रह चुके जयेश प्रसाद और  नीलिमा प्रसाद ने यूपी भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय और कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना की मौजूदगी में गुरुवार को भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

{ यह भी पढ़ें:- राहुल गांधी 11 दिसंबर को बनाए जा सकते हैं कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष }

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने पूर्व काग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जितेन्द्र प्रसाद के भतीजे जयेश प्रसाद को हजारों समथर्को के साथ भारतीय जनता पार्टी में शामिल किया।

जयेश प्रसाद के पारिवार की राजनीतिक पृष्ठभूमि की बात की जाए तो वह स्वयं शाहजहांपुर स्थानीय निकाय से 2004 एवं 2010 में प्रतिनिधि रहे है। उनके चाचा जितेन्द्र प्रसाद शाहजहांपुर से 1971, 1980, 1984, 1999 में लोकसभा का प्रतिनिधित्व कर चुके है। जितन्द्र प्रसाद कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष, अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के उपाध्यक्ष एवं पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिंन्हा राव एवं पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के राजनैतिक सलाहकार भी रहे थे।

{ यह भी पढ़ें:- क्या पाटीदारों को लेकर गुजरात में यूपी वाली गलती दोहराएगी कांग्रेस }

Loading...