1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. COVID-19: कोरोना के बढ़ते केस को लेकर भारत में अलर्ट, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया कर रहे बैठक

COVID-19: कोरोना के बढ़ते केस को लेकर भारत में अलर्ट, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया कर रहे बैठक

कोरोना वायरस ने एक बार फिर से पांव पसारना शुरू कर दिया है। चीन में कोरोना महामारी से हाहाकार मचा हुआ है। इसको लेकर भारत सरकार सतर्क हो गई है और एडवाइजरी जारी की है। इसके साथ ही कोरोना महामारी को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया (Union Health Minister Mansukh Mandaviya) उच्च स्तरीय बैठक कर रहे हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

COVID-19: कोरोना वायरस ने एक बार फिर से पांव पसारना शुरू कर दिया है। चीन में कोरोना महामारी से हाहाकार मचा हुआ है। इसको लेकर भारत सरकार सतर्क हो गई है और एडवाइजरी जारी की है। इसके साथ ही कोरोना महामारी को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया (Union Health Minister Mansukh Mandaviya) उच्च स्तरीय बैठक कर रहे हैं।

पढ़ें :- Parliament Session Live : अदाणी मुद्दे पर विपक्ष का जोरदार हंगामा, लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित

इसमें चीन व अन्य देशों में कोरोना की स्थिति को देखते हुए ऐहतियाती उपायों पर मंथन किया जा रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री डॉ. भारती पवार ने बताया कि बैठक में देश के प्रमुख स्वास्थ्य विशेषज्ञ शामिल हैं। उन्होंने कहा कि मंगलवार को जीनोम सीक्वेंसिंग को लेकर गाइड लाइन जारी की गई थी।

केंद्र सरकार के आदेश के बाद दिल्ली सरकार के लोकनायक और आईएलबीएस अस्पताल में जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए पाजिटिव सैंपलों को जुटाया जा रहा है। लोकनायक अस्पताल के निदेशक डॉ सुरेश कुमार ने बताया कि पॉजिटिव सैंपलों की जीनोम सीक्वेंसिंग की दैनिक आधार पर जीनोम सीक्वेंसिंग की जाएगी।

इससे पता चल पाएगा की कोरोना का कोई नया वैरिएंट तो नहीं पनप रहा है। गौरतलब है कि जापान, दक्षिण कोरिया, ब्राजील, चीन और अमेरिका में कोरोना के नए मामले चिंताजनक तरीके से बढ़ रहे हैं।

 

पढ़ें :- UP News: स्वामी प्रसाद मौर्य बोले-गौमांस खाने वालों को हिंदू बनाकर उन्हें भी अपमानित करने का इरादा है क्या?

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...