1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. COVID-19 Alert: कोरोना संक्रमण की बढ़ रही रफ्तार, जानिए पिछले पांच दिनों का हाल

COVID-19 Alert: कोरोना संक्रमण की बढ़ रही रफ्तार, जानिए पिछले पांच दिनों का हाल

चीन समेत दुनिया के कई देशों में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसको देखते हुए भारत में अलर्ट जारी कर दिया गया है। कोरोना के नियमों के पालन करने के साथ विदेशों से आने वाले लोगों की भी जांच की जा रही है। एयरपोर्ट से लेकर अस्पतालों तक में कोरोना की टेस्टिंग शुरू हो चुकी है, कई विदेशी यात्री भी पॉजिटिव पाए गए हैं। ऐसे में विशेषज्ञ जनवरी के महीने को भारत के लिए बेहद अहम मान रहे हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

COVID-19 Alert: चीन समेत दुनिया के कई देशों में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसको देखते हुए भारत में अलर्ट जारी कर दिया गया है। कोरोना के नियमों के पालन करने के साथ विदेशों से आने वाले लोगों की भी जांच की जा रही है। एयरपोर्ट से लेकर अस्पतालों तक में कोरोना की टेस्टिंग शुरू हो चुकी है, कई विदेशी यात्री भी पॉजिटिव पाए गए हैं। ऐसे में विशेषज्ञ जनवरी के महीने को भारत के लिए बेहद अहम मान रहे हैं।

पढ़ें :- यूपी देश के टॉप-4 राज्यों में शामिल, 75 लाख से अधिक नल कनेक्शन देने का आंकड़ा किया पार

कहा जा रहा है कि जनवरी में कोरोना के केस में बढ़ोत्तरी देखी जा सकती है। हालांकि, विशेषज्ञों का कहना है कि इसको लेकर पैनिक होने की अभी कोई जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि कोरोना के नियमों का पालन जरूर करें। ऐसे में अगर पिछले पांच दिनों के कोरोना संक्रमण के आंकड़ों पर नजर डाले तो सामने आया कि केस में बढ़ोत्तरी हो रही है।

सबसे पहले ताजा मामलों की बात करें तो देश में पिछले 24 घंटे में 268 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं। ऐसे में अब देश में कोरोना से एक्टिव् मरीजों की संख्या 3,552 हो चुकी है। ये आंकड़े 29 दिसंबर के हैं। आंकड़े बता रहे हैं कि पिछले दिनों के मुकाबले कोरोना मामलों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। 28 दिसंबर के मुकाबले एक्टिव मामलों में भी बढ़ोतरी देखने को मिली है।

दरअसल, पिछले 28 दिसंबर को कुल 188 नए कोरोना मामले सामने आए थे। वहीं, देशभर में 27 दिसंबर को कोरोना वायरस संक्रमण के 157 नए मामले सामने आए थे। अगर 26 दिसंबर की बात करें तो इस दिन 196 नए कोरोना मामले सामने आए थे। जिनके बाद एक्टिव मामलों की संख्या 3428 के आंकड़े तक पहुंच गई थी। वहीं, 25 दिसंबर को भी भारत में कोरोना कुल 227 नए कोरोना मामले सामने आए थे और 24 दिसंबर 2022 को भी 200 से ज्यादा मामले सामने आए थे।

पढ़ें :- Shanti Bhushan Passes Away: पूर्व कानून मंत्री शांति भूषण नहीं रहे, 97 साल की उम्र में ली अंतिम सांस
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...