1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. COVID-19 Alert: कोरोना के खतरे को लेकर पीएम मोदी ने की हाईलेवल मीटिंग, दिए गए अहम निर्देश

COVID-19 Alert: कोरोना के खतरे को लेकर पीएम मोदी ने की हाईलेवल मीटिंग, दिए गए अहम निर्देश

दुनिया में कोरोना का कहर बढ़ने लगा है। चीन समेत दुनिया के कई देश कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। देश में एक बार फिर से कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन बीएफ.7 के सामने आने के बाद दहशत का माहौल बन गया है। इसको लेकर केंद्र सरकार सतर्क है। महामारी के खतरे को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक हाई लेवल रिव्यू मीटिंग बुलाई।

By शिव मौर्या 
Updated Date

COVID-19 Alert:  दुनिया में कोरोना का कहर बढ़ने लगा है। चीन समेत दुनिया के कई देश कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। देश में एक बार फिर से कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन बीएफ.7 के सामने आने के बाद दहशत का माहौल बन गया है। इसको लेकर केंद्र सरकार सतर्क है। महामारी के खतरे को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने एक हाई लेवल रिव्यू मीटिंग बुलाई।

पढ़ें :- बेसिक शिक्षा विभाग ने निपुण भारत मिशन प्रचार-प्रसार के लिये जारी किये  आवश्यक निर्देश 

यह बैठक करीब एक घंटे चली। इस बैठक में कोरोना को लेकर कई अहम रणनीति पर चर्चा हुई। इस बैठक में गृहमंत्री अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया, स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण, आईसीएमआर के अधिकारी, सिविल एविएशन के अधिकारी, नीति आयोग के वीके पॉल और अन्य मौजूद रहे। बताया जा रहा है कि कोरोना के नए वैरिएंट से संक्रमण को रोकने के लिए विदेश से आने वाले यात्रियों को लेकर खास दिशा निर्देश दिए गए।

देश भर के हवाईअड्डों पर विदेश से आने वाले यात्रियों की रैंडम सैंपलिंग शुरू कर दी गई है। केंद्र सरकार ने ओमिक्रोन के नए वैरिएंट से संक्रमण को लेकर लोगों को सलाह देते हुए कहा है कि इससे घबराने की कोई जरूरत नहीं है। लोगों को भीड़-भाड़ वाले इलाकों में सोशल दूरी बनाए रखने के साथ ही मास्क लगाने की सलाह दी गई है।

 

पढ़ें :- उप्र माध्यमिक संस्कृत शिक्षा परिषद की पूर्व मध्यमा से उत्तर मध्यमा स्तर तक की परीक्षाओं का कैलेण्डर जारी
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...