1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. COVID-19 Alert UP: कोरोना की स्थिति पर सीएम योगी ने समीक्षा, दिए ये अहम निर्देश

COVID-19 Alert UP: कोरोना की स्थिति पर सीएम योगी ने समीक्षा, दिए ये अहम निर्देश

कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार अलर्ट हो गई है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज बैठक की है। इस बैठक में उन्होंने विभिन्न निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही कोविड के नियमों का पालन करने की अपील की है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

COVID-19 Alert UP: कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार अलर्ट हो गई है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज बैठक की है। इस बैठक में उन्होंने विभिन्न निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही कोविड के नियमों का पालन करने की अपील की है। साथ ही कहा कि यूपी सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण की रोकथाम हेतु सभी संभव प्रयास निरंतर जारी हैं। आपकी सुरक्षा हमारी शीर्ष प्राथमिकता है।

पढ़ें :- नौतनवा के आक्रोशित युवाओं ने स्वामी प्रसाद मौर्य का फूंका पुतला

फेस मास्क जरूर लगाएं
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड के बढ़ते केस को देखते हुए फेस मास्क लगाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि, कोरोना संक्रमण से बचने के लिए कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करवाएं और अस्पतालों, बस, रेलवे स्टेशन, बाजारों जैसे भीड़भाड़ वाले सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क लगाए जाने के लिए लोगों को जागरूक करें।

कोविड की बदलती परिस्थितियों पर सूक्ष्मता से रखें नजर
मुख्यमंत्री ने कहा कि, कोविड की बदलती परिस्थितियों पर सूक्ष्मता से नजर रखी जाए। चिकित्सा शिक्षा, स्वास्थ्य विभाग बेहतर समन्वय के साथ तैयारी करें। राज्य स्तरीय स्वास्थ्य सलाहकार समिति के परामर्श के अनुसार आगे की नीति तय की जाएगी। स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार से सतत संपर्क-संवाद बनाए रखें। इसके साथ ही कहा कि, नए केस मिले, उनकी जीनोम सिक्वेंसिंग कराई जाए। दैनिक टेस्टिंग को बढ़ाया जाए। गंभीर, असाध्य रोग से ग्रस्त लोगों, बुजुर्गों को विशेष सावधानी बरतनी होगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...