1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Covid-19 Alert UP: कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए यूपी में भी अलर्ट, डिप्टी सीएम ने दिए ये निर्देश

Covid-19 Alert UP: कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए यूपी में भी अलर्ट, डिप्टी सीएम ने दिए ये निर्देश

चीन समेत अन्य देशों में कोरोना वायरस फिर से तेजी से फैलने लगा है। इसको देखते हुए भारत में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है। उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने भी कोरोना संक्रमण को लेकर अलर्ट जारी किया है। उन्होंने निर्देश दिया है कि स्वास्थ्य व चिकित्सा शिक्षा विभाग में जांच से लेकर उपचार तक की व्यवस्था शुरू करें।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Covid-19 Alert UP: चीन समेत अन्य देशों में कोरोना वायरस फिर से तेजी से फैलने लगा है। इसको देखते हुए भारत में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है। उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक (Deputy CM Brajesh Pathak) ने भी कोरोना संक्रमण को लेकर अलर्ट जारी किया है। उन्होंने निर्देश दिया है कि स्वास्थ्य व चिकित्सा शिक्षा विभाग में जांच से लेकर उपचार तक की व्यवस्था शुरू करें।

पढ़ें :- हेमंत सोरेन सरकार पर बरसे अमित शाह, कहा-झारखण्ड में है सबसे भ्रष्ट सरकार, जनता आपको हटाने के लिए बैठी है तैयार

साथ ही एयरपोर्ट पर चौकसी बढ़ाने के साथ संक्रमण प्रभावित देशों की यात्रा से लौटे लोगों की जांच कराई जाए। कोरोना पॉजिटिव मरीजों की जिनोम सीक्वेंसिंग कराई जाए ताकि वायरस के वैरिएंट का पता लगाया जा सके। बुधवार को डिप्टी सीएम ने प्रदेश के सभी सीएमओ और चिकित्सा शिक्षा विभाग के अधिकारियों को सतर्कता बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण प्रभावित देश से आने वाले यात्रियों की जांच सुनिश्चित की जाए। जिनोम सीक्वेंसिंग कराई जाए। इससे नए वैरिएंट का सटीक पता लगाया जा सके। सर्दी-जुकाम और बुखार समेत अन्य लक्षण वाले यात्रियों को चिन्हित करें। कोविड संदिग्ध के नमूने लेकर जांच कराई जाए। इस दौरान यात्रा से लौटे लोगों को होम आईसोलेशन में रहने की सलाह दी जाए।

 

पढ़ें :- UP News: अखिलेश यादव बोले-BJP के लोग कागज लेकर घूम रहे, टाई-सूट पहने लोगों से कर लेते हैं एमओयू
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...