1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. COVID-19 : अमेरिका में फूटा कोरोना बम, घरों में मास्क पहनने की सलाह

COVID-19 : अमेरिका में फूटा कोरोना बम, घरों में मास्क पहनने की सलाह

अमेरिका में घातक कोरोना वायरस ने लॉस एंजिलिस काउंटी कोहराम मचाना शुरू कर दिया। इसके पहले लोग यहां वैक्सीन लगवाने के बाद काफी आजादी फील कर रहे थे।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Covid 19 Corona Bomb Explodes In America Advice To Wear Masks In Homes

नई दिल्ली: अमेरिका में घातक कोरोना वायरस ने लॉस एंजिलिस काउंटी में कोहराम मचाना शुरू कर दिया। इसके पहले लोग यहां वैक्सीन लगवाने के बाद काफी आजादी फील कर रहे थे। लेकिन अचानक से यहां कोरोना का विस्फोट हो गया। कैलिफोर्निया के लॉस एंजिलिस काउंटी में 700 फीसदी तक पॉजिटिविटी रेट बढ़ गया है। वैक्सीन लगवाने के बावजूद लोगों को घरों तक में मास्क लगाने को कहा गया है।

पढ़ें :- अमेरिका ने माना- आधे अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा, सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चिंता बढ़ गई

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, स्वास्थ्य अधिकारियों ने तेजी से फैल रहे संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए यह नया नियम जारी किया है। ये नए नियम शनिवार को देर रात से अमल में आया। लॉस एंजिलिस की आबादी 1.1 करोड़ है। जहां कोविड-19 के अत्यधिक संक्रामक स्वरूप ‘डेल्टा’ के मामले सामने आ रहे हैं। लॉस एंजिलिस (एलए) काउंटी की पर्यवेक्षक हिल्डा सोलिस ने रविवार को कहा कि अधिकतर नए मामले उन लोगों में सामने आए हैं, जिन्होंने कोविड-19 रोधी टीके नहीं लगवाए।

सैन फ्रांसिस्को के काउंटी सांता क्लारा, सैन मेटो, मारिन, अल्मेडा, कॉन्ट्रा कोस्टा और सोनोमा काउंटी और बर्कले शहर में मास्क लगाने के अनिवार्य नियम को खत्म कर दिया गया है। वहीं, सैकरामेंटो और योलो ने लोगों से अनिवार्य रूप से बंद स्थानों पर मास्क पहनने की अपील की है। लॉस एंजिलिस काउंटी में मास्क पहनने के नियम की घोषणा गुरुवार को की गई थी, जहां संक्रमण के नए मामलों और उससे मौत के मामले बढ़े हैं। अस्पतालों पर एक बार फिर भार बढ़ रहा है।

कांउटी के स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि लॉस एंजिलिस में रविवार को लगातार 10वें दिन एक हजार से अधिक 1,635 नए मामले सामने आए, जबकि 15 जून को जब राज्य को फिर से पूर्ण रूप से खोला गया था, तब 210 नए मामले ही सामने आए थे।

पढ़ें :- कोरोना से अमेरिका भी पीड़ित दूसरे विश्व युद्ध से भी बड़ी मार, औसत आयु में आई भारी गिरावट

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X