1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Covid-19 in China: चीन में कोरोना महाविस्‍फोट के बीच नींबू के दाम में लगी आग, देश में कोविड-19 (Covid-19) की नई घातक लहर

Covid-19 in China: चीन में कोरोना महाविस्‍फोट के बीच नींबू के दाम में लगी आग, देश में कोविड-19 (Covid-19) की नई घातक लहर

चीन में कोरोना महाविस्‍फोट ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है। शी-जिनपिंग सरकार द्वारा कड़े ज़ीरो कोविड नीति को आसान बनाने के कुछ ही हफ्तों बाद, चीन कोरोनोवायरस मामलों में अचानक वृद्धि जूझ रहा है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Covid-19 in China : चीन में कोरोना महाविस्‍फोट ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है। शी-जिनपिंग सरकार द्वारा कड़े ज़ीरो कोविड नीति को आसान बनाने के कुछ ही हफ्तों बाद, चीन कोरोनोवायरस मामलों में अचानक वृद्धि जूझ रहा है। लोग अपनी इम्यूनिटी मजबूत करने के लिए प्राकृतिक उपचारों की ओर रुख कर रहे हैं। ऐसे में चीन में नींबू की मांग बहुत बढ़ गई है। नींबू का व्यापार काफी फलफूल रहा है। चीन में लोग कोविड-19 महामारी की नई लहर के खिलाफ अपनी इम्यूनिटी को बढ़ाने के लिए विटामिन सी से भरपूर खाद्य पदार्थ खरीदने के लिए जुट गए हैं।

पढ़ें :- Pakistan Bomb BlastNews: पाकिस्तान में नमाज़ के दौरान मस्जिद में आत्मघाती हमला, 17 की मौत, 90 से ज्यादा घायल

खबरों के अनुसार, “नींबू की कीमतें पिछले चार या पांच दिनों में दोगुनी हो गई हैं। नवीनतम उछाल से पहले नींबू 2 या 3 युआन प्रति आधा किलो या लगभग 30 से 40 अमेरिकी सेंट के हिसाब से बिक रहे थे। अब वे 6 युआन में बिकते हैं।

अनुमानों के अनुसार, चीन में 1 अप्रैल के आसपास कोविड-19 संक्रमण के मामले चरम पर होंगे, जब मौतें 322,000 तक पहुंच जाएंगी। आईएचएमई के निदेशक क्रिस्टोफर मरे ने कहा कि तब तक चीन की लगभग एक तिहाई आबादी संक्रमित हो चुकी होगी।

 

पढ़ें :- Pakistan Earthquake: पाकिस्तान में भूकंप के तेज झटके से मचा हड़कंप, घरों से बाहर निकले लोग
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...