1. हिन्दी समाचार
  2. COVID-19: भारत में संक्रमितों की संख्या 23 हजार के पार, 3 राज्य कोरोना मुक्त

COVID-19: भारत में संक्रमितों की संख्या 23 हजार के पार, 3 राज्य कोरोना मुक्त

Covid 19 Number Of Infected In India Crosses 23 Thousand 3 States Corona Free

नई दिल्ली। भारत में कोरोनावायरस का कहर बढ़ता चला जा रहा है। देश में जारी लॉकडाउन के बावजूद इसके मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है. इस बीच देश में कोरोनावायरस का मामला 23 हजार पार कर गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या 23,077 हो गई है। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1684 नए मामले सामने आए हैं और 37 लोगों की मौत हुई है। वहीं, देश में कोरोना से अब तक 718 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि राहत की बात यह है कि 4,749 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं।

पढ़ें :- सीएम योगी ने पीड़िता के पिता से की बात, आर्थिक मदद के साथ परिवार के सदस्य को नौकरी और घर देने का ऐलान

बता दें कि देश में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए लॉकडाउन को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है। हालांकि 20 अप्रैल से लॉकडाउन के दौरान उन इलाकों में कुछ छूट भी दी गई है, जहां कोरोना के मामले कम हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन में लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा की थी। बता दें कि पहले चरण का लॉकडाउन 14 अप्रैल को खत्म हो रहा था।

भारत के तीन राज्य हुए कोरोना मुक्त

देश में कोरोनावायरस के संक्रमण फैलने का खतरा लगातार बढ़ता ही जा रहा है, लेकिन दूसरी ओर कुछ अच्छी खबर भी सामने आ रही है। देश में कुल 32 राज्यों में से तीन राज्य कोरोनावायरस मुक्त हो गए हैं। अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर और गोवा राज्य में कोरोना के मामले आए, लेकिन अब एक भी पॉजिटिव केस इस राज्य में नहीं है। कोरोना के मरीज इन राज्यों से ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं। वहीं, पांच ऐसे भी राज्य/केंद्र शासित प्रदेश हैं, जिनमें अभी तक एक भी कोरोना के केस नहीं आए हैं। नागालैंड, सिक्किम, दमन दीव, दादर एंड नागर हवेली और लक्षदीप में कोरोना का कोई भी मामला नहीं आया हैं

पढ़ें :- महिला सुरक्षा को लेकर सड़क से संसद तक हंगामा करने वाले आखिर हाथरस केस पर क्यों हैं मौन?

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...