1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP : 24 घंटे में कोरोना के 269 नए केस, योगी ने दिया ये बड़ा निर्देश

UP : 24 घंटे में कोरोना के 269 नए केस, योगी ने दिया ये बड़ा निर्देश

यूपी में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) तेजी से बढ़ रहा है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 269 नए केस की पुष्टि हुई, जिसमें, गौतमबुद्ध नगर (Gautam Buddha Nagar) में 117, गाजियाबाद (Ghaziabad) में 55, लखनऊ (Lucknow) में 26 और आगरा (Agra) में 15 नए केस शामिल हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) तेजी से बढ़ रहा है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 269 नए केस की पुष्टि हुई, जिसमें, गौतमबुद्ध नगर (Gautam Buddha Nagar) में 117, गाजियाबाद (Ghaziabad) में 55, लखनऊ (Lucknow) में 26 और आगरा (Agra) में 15 नए केस शामिल हैं।

पढ़ें :- नौतनवा:सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच हर्षोल्लास के साथ 74वॉ गणतंत्र दिवस और बसंत पंचमी मना

कोरोना के बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने रविवार को उच्‍चस्‍तरीय बैठक की। इस दौरान अधिकारियों को कोविड गाइडलाइन (Covid Guideline) का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश दिए हैं। उन्‍होंने अधिकारियों से कहा कि एनसीआर (NCR) के जिलों व लखनऊ में लिए सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क की अनिवार्यता को प्रभावी बनाया जाए। लोगों को कोविड प्रोटोकॉल (Covid Protocol) का अनुपालन के लिए जागरूक किया जाए। पब्लिक एड्रेस सिस्टम (Public Address System) का प्रभावी ढंग से इस्तेमाल किया जाए। इसके साथ ही स्कूलों में कोविड प्रोटोकॉल (Covid Protocol)  का बारे में बच्चों को जागरूक भी किया जाए।

बता दें कि बीते 24 घंटों में प्रदेश में कुल 1587 एक्टिव केसों की पुष्टि हुई। प्रदेश में 99 फीसदी लोग होम आइसोलेशन में हैं। जिनके स्वास्थ्य की सतत निगरानी की जा रही है। पिछले दो हफ्तों से एनसीआर (NCR)  के जिले गौतमबुद्ध नगर (Gautam Buddha Nagar) और गाजियाबाद (Ghaziabad)  में केस तेजी से बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में पूरे प्रदेश में 269 नए केस की पुष्टि हुई है। जिसमें गौतमबुद्ध नगर में 117, गाजियाबाद में 55, लखनऊ में 26 और आगरा में 15 नए केसों की पुष्टि हुई। इन चार जिलों में अलर्ट जारी किया गया है। सीएम योगी ने कहा कि लोगों का सैम्पल लेकर जीनोम सिक्वेंसिंग (Genome Sequencing) का काम लगातार किया जाए।

 

बता दें कि यूपी (UP) में अब तक 11 करोड़ 14 लाख से अधिक कोविड टेस्ट किए जा चुके हैं। जबकि कोविड टीके की 31 करोड़ 49 लाख डोज दी जा चुकी है। 18 से अधिक आयु की पूरी आबादी को टीके की कम से कम एक डोज दी चुकी है, जबकि 88 प्रतिशत से अधिक वयस्क लोगों को दोनों खुराक मिल चुकी है। 15 से 17 आयु वर्ग में 95.33 प्रतिशत से अधिक किशोरों को पहली खुराक और 66.84 प्रतिशत से किशोरों को दोनों डोज दी जा चुकी हैं। 12 से 14 आयु वर्ग के बच्चों के टीकाकरण को और तेज किए जाने की जरूरत है।

पढ़ें :- नौतनवा:भाजपा नेता के घर पर चले बुलडोजर मामले में फिर पहुंचे एसडीएम,ली जानकारी

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...