1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. देश भर में ‘धर्म परिवर्तन’ को लेकर बवाल मचाया जाना अनुचित व चिन्तनीय : Mayawati

देश भर में ‘धर्म परिवर्तन’ को लेकर बवाल मचाया जाना अनुचित व चिन्तनीय : Mayawati

बहुजन समाज पार्टी (BSP) की राष्ट्रीय अध्यक्ष व यूपी की पूर्व सीएम मायावती (Mayawati) ने क्रिसमस (Christmas) के मौके पर देशवासियों को बधाई दी है। मायावती (Mayawati) ने क्रिसमस (Christmas) की सभी प्रदेशवासियों खासकर ईसाई मजहब (Christianity) को मानने वाले भाई-बहनों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी हैं, इसके अलावा उन्होने धर्मांतरण (Conversion) पर निशाना साधते हुए कहा कि धर्म परिवर्तन' (Religion Conversion) को लेकर देश भर में बवाल मचाया जाना अनुचित व चिन्तनीय। जबरन हर चीज बुरी होती है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (BSP) की राष्ट्रीय अध्यक्ष व यूपी की पूर्व सीएम मायावती (Mayawati) ने क्रिसमस (Christmas) के मौके पर देशवासियों को बधाई दी है। मायावती (Mayawati) ने क्रिसमस (Christmas) की सभी प्रदेशवासियों खासकर ईसाई मजहब (Christianity) को मानने वाले भाई-बहनों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी हैं, इसके अलावा उन्होने धर्मांतरण (Conversion) पर निशाना साधते हुए कहा कि धर्म परिवर्तन’ (Religion Conversion) को लेकर देश भर में बवाल मचाया जाना अनुचित व चिन्तनीय। जबरन हर चीज बुरी होती है।

पढ़ें :- नौतनवा:सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच हर्षोल्लास के साथ 74वॉ गणतंत्र दिवस और बसंत पंचमी मना

मायावती (Mayawati) ने ट्वीट कर लिखा कि क्रिसमस पर्व (Christmas Festival)की सभी देशवासियों व ख़ासकर ईसाई मज़हब (Christianity) के मानने वाले समस्त भाई-बहनों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनायें। अपने सेक्युलर संविधान (Secular Constitution) के तहत देश में अन्य सभी धर्म के लोगों की तरह ये लोग भी सुख-शान्ति तथा खुश व खुशहाली के साथ अपना जीवन व्यतीत करें, यही कामना।

पढ़ें :- नौतनवा:भाजपा नेता के घर पर चले बुलडोजर मामले में फिर पहुंचे एसडीएम,ली जानकारी

दूसरे ट्वीट में मायावती ने लिखा कि धर्म परिवर्तन’ को लेकर देश भर में बवाल मचाया जाना अनुचित व चिन्तनीय। जबरन हर चीज बुरी होती है और बुरी नीयत से धर्म बदलना व बदलवाना दोनों ही गलत। अतः इस मुद्दे को सही परिप्रेक्ष्य में देखना व समझना जरूरी। इसको लेकर की जा रही कट्टरवादी राजनीति से देश को लाभ कम, हानि ज्यादा है। बता दें कि पूरे विश्व में आज 25 दिसंबर के दिन क्रिसमस का त्योहार धूमधाम से मनाया जाता है। भारत में भी बड़ी संख्या में लोग इस त्योहार को हर साल मनाते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...