ICC World Cup 2019: 11 साल बाद वर्ल्ड कप में फिर आमने-सामने होंगे विराट-विलियमसन

cricket
ICC World Cup 2019: 11 साल बाद वर्ल्ड कप में फिर आमने-सामने होंगे विराट-विलियमसन

नई दिल्ली। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में सेमीफाइनल की 4 टीमें तय हो गई हैं। टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच 9 जुलाई को मैनचेस्टर में होगा मंगलवार (9 जुलाई) को जब विश्व कप (ICC World Cup 2019) के सेमीफाइनल में भारत और न्यूजीलैंड का सामना होगा तो यह दूसरी बार होगा, जब विराट कोहली और किवी कप्तान केन विलियमसन आमने-सामने होंगे। विश्वकप के सेमीफाइनल में भिड़ने जा रहे भारतीय कप्तान विराट कोहली और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन अब से 11 साल पहले 2008 में अंडर-19 विश्वकप के सेमीफाइनल में भिड़ चुके हैं।

Cricket After 11 Years Virat Kohli And Kane Williamson Again Ready For World Cup Semi Final :

वर्ल्‍ड कप में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। लीग मैच में भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया था। मौजूदा वर्ल्‍ड कप में टीम इंडिया का प्रदर्शन न्‍यूजीलैंड की तूलना में शानदार रहा है। लीग मैच में भारत 9 मैचों में 7 जीत और एक मात्र हार के साथ 15 अंक लेकर चोटी पर मौजूद है, वहीं न्‍यूजीलैंड की टीम 5 जीत और 3 हार के साथ 11 अंक लेकर चौथे स्‍थान पर रहा।

विराट कोहली और केन विलियमसन अपने करियर में दूसरी बार किसी विश्व कप के सेमीफाइनल में आमने-सामने होंगे। जी, यह सुनना आपको थोड़ा अजीब लग रहा हो लेकिन इसमें सच्चाई है। बात 2008 की है। मलयेशिया की राजधानी कुआलालंपुर में क्रिकेट का अंडर-19 विश्व कप खेला जा रहा था। सेमीफाइनल में भारत और न्यू जीलैंड की अंडर-19 टीमों का मैच था। इस मुकाबले में भारतीय टीम की कमान युवा कोहली के हाथ में थी और न्यू जीलैंड की अगुआई विलियमसन कर रहे थे।

न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। सिद्धार्थ कौल और तन्मय श्रीवास्तव ने दो-दो विकेट लिए। विराट कोहली ने गेंदबाजी से कमाल दिखाते हुए सात ओवरों में 27 रन देते हुए दो कीवी बल्लेबाजों को पविलियन की राह दिखाई।

भारतीय पारी का 7वां ओवर चल रहा था जब बारिश ने खेल रोक दिया। इसके बाद भारत को 43 ओवर में 191 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला। जिसे उसने 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया। भारत की ओर से विकेटकीपर श्रीवत्स गोस्वामी ने 51 और कप्तान कोहली ने 43 रनों की पारी खेली। सौरभ तिवारी 29 रन बनाकर नाबाद रहे। कोहली को उनके ऑलराउंड खेल के चलते प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। भारतीय टीम ने फाइनल में साउथ अफ्रीका को हराकर खिताब जीता था।

उस भारतीय टीम में रविंद्र जडेजा भी थे। वहीं न्यू जीलैंड की टीम में विलियमसन के अलावा ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी भी थे। ये दोनों विश्व कप 2019 में भी कीवी टीम का हिस्सा हैं।

नई दिल्ली। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में सेमीफाइनल की 4 टीमें तय हो गई हैं। टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच 9 जुलाई को मैनचेस्टर में होगा मंगलवार (9 जुलाई) को जब विश्व कप (ICC World Cup 2019) के सेमीफाइनल में भारत और न्यूजीलैंड का सामना होगा तो यह दूसरी बार होगा, जब विराट कोहली और किवी कप्तान केन विलियमसन आमने-सामने होंगे। विश्वकप के सेमीफाइनल में भिड़ने जा रहे भारतीय कप्तान विराट कोहली और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन अब से 11 साल पहले 2008 में अंडर-19 विश्वकप के सेमीफाइनल में भिड़ चुके हैं। वर्ल्‍ड कप में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। लीग मैच में भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया था। मौजूदा वर्ल्‍ड कप में टीम इंडिया का प्रदर्शन न्‍यूजीलैंड की तूलना में शानदार रहा है। लीग मैच में भारत 9 मैचों में 7 जीत और एक मात्र हार के साथ 15 अंक लेकर चोटी पर मौजूद है, वहीं न्‍यूजीलैंड की टीम 5 जीत और 3 हार के साथ 11 अंक लेकर चौथे स्‍थान पर रहा। विराट कोहली और केन विलियमसन अपने करियर में दूसरी बार किसी विश्व कप के सेमीफाइनल में आमने-सामने होंगे। जी, यह सुनना आपको थोड़ा अजीब लग रहा हो लेकिन इसमें सच्चाई है। बात 2008 की है। मलयेशिया की राजधानी कुआलालंपुर में क्रिकेट का अंडर-19 विश्व कप खेला जा रहा था। सेमीफाइनल में भारत और न्यू जीलैंड की अंडर-19 टीमों का मैच था। इस मुकाबले में भारतीय टीम की कमान युवा कोहली के हाथ में थी और न्यू जीलैंड की अगुआई विलियमसन कर रहे थे। न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। सिद्धार्थ कौल और तन्मय श्रीवास्तव ने दो-दो विकेट लिए। विराट कोहली ने गेंदबाजी से कमाल दिखाते हुए सात ओवरों में 27 रन देते हुए दो कीवी बल्लेबाजों को पविलियन की राह दिखाई। भारतीय पारी का 7वां ओवर चल रहा था जब बारिश ने खेल रोक दिया। इसके बाद भारत को 43 ओवर में 191 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला। जिसे उसने 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया। भारत की ओर से विकेटकीपर श्रीवत्स गोस्वामी ने 51 और कप्तान कोहली ने 43 रनों की पारी खेली। सौरभ तिवारी 29 रन बनाकर नाबाद रहे। कोहली को उनके ऑलराउंड खेल के चलते प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। भारतीय टीम ने फाइनल में साउथ अफ्रीका को हराकर खिताब जीता था। उस भारतीय टीम में रविंद्र जडेजा भी थे। वहीं न्यू जीलैंड की टीम में विलियमसन के अलावा ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी भी थे। ये दोनों विश्व कप 2019 में भी कीवी टीम का हिस्सा हैं।