गांजा पीने के चलते डोप टेस्ट में फेल हुआ ये पाकिस्तानी क्रिकेटर

ahmed shehzad
गांजा पीने के चलते डोप टेस्ट में फेल हुआ ये पाकिस्तानी क्रिकेटर, लग सकता है 4 साल का बैन

Cricket Ahmed Shehzad Could Face A Ban Of Up To Four Years On Failed Drug Test

नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज अहमद शहदाज को डोप टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया है।पाकिस्तानी खिलाड़ियों का डोपिंग से पुराना नाता रहा है। और यह 26 वर्षीय शहजाद के करियर के लिए करारा झटका है पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने इस बात की पुष्टि कर दी है।

गौरतलब है कि पिछले महीने ही पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद डोप टेस्ट में फेल हो गए थे। उन पर गांजा पीने का आरोप लगा था। अब डोप टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने के बाद डोपिंग रोधी कानून के उल्लंघन के तहत उन्हें 4 साल का बैन लग सकता है।

बता दें कि पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद ने जब अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में शुरुआत की थी तब कई दिग्गजों ने उनकी तुलना भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली से की थी। खबरों की मानें तो आईसीसी ने पहले भी दो बार अहमद शहजाद की डोप टेस्ट की कोशिश की लेकिन उन्होंने इससे मना कर दिया। हालांकि तीसरी बार अहमद शहजाद को ये टेस्ट देना ही पड़ा और वो इसमें फेल हो गए।

शहजाद ने अब तक पाकिस्‍तान के लिए 13 टेस्‍ट, 81 वनडे और 57 टी20 मैच खेले हैं। टेस्‍ट मैचों में शहजाद ने 40.91 के औसत से 982 रन बनाए हैं जिसमें तीन शतक भी शामिल हैं। वनडे मैचों में शहजाद ने 32.56 के औसत से 2605 और टी20 में 26.43 के औसत से 1454 रन बनाए हैं।

पाकिस्तानी क्रिकेटरों का डोपिंग में नाकाम रहने का पुराना इतिहास है। तेज गेंदबाज शोएब अख्तर और मोहम्मद आसिफ को 2006 में प्रतिबंधित पदार्थों के सेवन का दोषी पाया गया था। बाएं हाथ के स्पिनर रजा हसन को 2015 में, जबकि हाल में दो अन्य स्पिनरों यासिर शाह और अब्दुर रहमान को भी डोपिंग का दोषी पाया गया था।

नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज अहमद शहदाज को डोप टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया है।पाकिस्तानी खिलाड़ियों का डोपिंग से पुराना नाता रहा है। और यह 26 वर्षीय शहजाद के करियर के लिए करारा झटका है पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने इस बात की पुष्टि कर दी है। गौरतलब है कि पिछले महीने ही पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद डोप टेस्ट में फेल हो गए थे। उन पर गांजा पीने का आरोप लगा था। अब डोप टेस्ट…