1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. क्रिकेट किस्सा: जानें क्रिकेट करियर के शुरुआती दिनों में धोनी को क्या कह कर चिढ़ाते थे साथी खिलाड़ी

क्रिकेट किस्सा: जानें क्रिकेट करियर के शुरुआती दिनों में धोनी को क्या कह कर चिढ़ाते थे साथी खिलाड़ी

महेंद्र सिंह धोनी वो नाम हैं जिन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम को हर खुशी दिलाई। आईसीसी के तीन फार्मेट (वन डे विश्व कप,टी 20 विश्व कप और चैंपियनस ट्राफी) में खिताब भारत को खिताब जीताने वाले धोनी विश्व के एक मात्र कप्तान हैं। पिछले साल 15 अगस्त 2020 को उन्होंने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास ले लिया था।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। महेंद्र सिंह धोनी वो नाम हैं जिन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम को हर खुशी दिलाई। आईसीसी(ICC) के तीन फार्मेट (वन डे विश्व कप,टी 20 विश्व कप और चैंपियनस ट्राफी) में खिताब भारत को खिताब जीताने वाले धोनी विश्व के एक मात्र कप्तान हैं। पिछले साल 15 अगस्त 2020 को उन्होंने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास(RETAIR) ले लिया था। आपको एक बात जान के हैरानी होगी कि क्रिकेट करियर के शुरुआती दिनों में धोनी को उनके साथी खिलाड़ी क्या कह कर के बुलाते थे।

पढ़ें :- T20 World Cup: देखें किस प्रकार मेंटॉर के रुप में भारत के बल्लेबाजों को प्रशिक्षित कर रहे धोनी

अक्सर फैंस यह जानना चाहते हैं कि खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम में क्या बाते करते होंगे। हालांकि, हमें इस तरह की अंदर की कहानियां कभी किसी खिलाड़ी की किताब से पता चलती है या फिर कभी कोई खिलाड़ी इंटरव्यू(INTERVIEW) के दौरान इसका ज़िक्र कर देता है। क्या आप जानते हैं कि पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी को शुरुआती दिनों में ड्रेसिंग रूम में उनके साथी खिलाड़ी बिहारी(BIHARI) कहकर चिढ़ाते रहते थे। आपको बता दें कि धोनी झारखंड राज्य से आते हैं जो नया राज्य बनने से पहले बिहार का हिस्सा हुआ करता था। झारखंड की राजधानी रांची ही धोनी का होम टाउन है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...