मोहम्मद शमी, बुमराह, जडेजा और पूनम यादव को अर्जुन अवॉर्ड देने की सिफारिश

cricket
मोहम्मद शमी, बुमराह, जडेजा और पूनम यादव को अर्जुन अवॉर्ड देने की सिफारिश

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा समेत पूनम यादव को अर्जुन पुरस्कार देने की सिफारिश की है। शमी, बुमराह और रवींद्र जडेजा पुरुष क्रिकेटर हैं और विश्व कप की टीम का हिस्सा हैं।

Cricket Bcci Recommend Poonam Yadav Mohammed Shami Jasprit Bumrah Ravindra Jadeja Arjuna Award :

पूनम यादव (Poonam Yadav) महिला क्रिकेटर हैं। अर्जुन अवॉर्ड हर साल बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों दिया जाता है। इसके लिए अलग-अलग खेलों के बोर्ड खिलाड़ियों के नाम खेल मंत्रालय को भेजते हैं। खेल मंत्रालय अवॉर्ड विजेताओं को चुनने के लिए समिति गठित करता है। यही समिति इन खिलाड़ियों के नामों पर अंतिम फैसला लेती है।

करीम ने सीओए को इन खिलाड़ियों के नाम सुझाए। बुमराह भारतीय टीम का सबसे अहम हिस्सा हैं और आगामी विश्व कप में टीम की गेंदबाजी का भी नेतृत्व करेंगे। शमी भी विश्व कप के लिए चुनी गई टीम का हिस्सा हैं और उन्होंने कुछ समय पहले वनडे टीम में दमदार वापसी की है।

लंबे समय से केवल टेस्ट टीम का हिस्सा रहने वाले हरफनमौला खिलाड़ी रविंद्र जडेजा भी आगमी टूर्नामेंट में खेलेंगे। महिला टीम की पूनम ने भी दमदार प्रदर्शन किया है। वह इंग्लैंड में हुए पिछले विश्व कप में भी टीम का अहम हिस्सा थीं।

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा समेत पूनम यादव को अर्जुन पुरस्कार देने की सिफारिश की है। शमी, बुमराह और रवींद्र जडेजा पुरुष क्रिकेटर हैं और विश्व कप की टीम का हिस्सा हैं। पूनम यादव (Poonam Yadav) महिला क्रिकेटर हैं। अर्जुन अवॉर्ड हर साल बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों दिया जाता है। इसके लिए अलग-अलग खेलों के बोर्ड खिलाड़ियों के नाम खेल मंत्रालय को भेजते हैं। खेल मंत्रालय अवॉर्ड विजेताओं को चुनने के लिए समिति गठित करता है। यही समिति इन खिलाड़ियों के नामों पर अंतिम फैसला लेती है। करीम ने सीओए को इन खिलाड़ियों के नाम सुझाए। बुमराह भारतीय टीम का सबसे अहम हिस्सा हैं और आगामी विश्व कप में टीम की गेंदबाजी का भी नेतृत्व करेंगे। शमी भी विश्व कप के लिए चुनी गई टीम का हिस्सा हैं और उन्होंने कुछ समय पहले वनडे टीम में दमदार वापसी की है। लंबे समय से केवल टेस्ट टीम का हिस्सा रहने वाले हरफनमौला खिलाड़ी रविंद्र जडेजा भी आगमी टूर्नामेंट में खेलेंगे। महिला टीम की पूनम ने भी दमदार प्रदर्शन किया है। वह इंग्लैंड में हुए पिछले विश्व कप में भी टीम का अहम हिस्सा थीं।