1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. India Vs Pakistan महामुकाबले को लेकर क्रिकेट फैंस की दीवानगी सांतवें आसमान, अब नहीं मिल रहे टिकट

India Vs Pakistan महामुकाबले को लेकर क्रिकेट फैंस की दीवानगी सांतवें आसमान, अब नहीं मिल रहे टिकट

भारत-पाकिस्तान महामुकाबले (India Vs Pakistan) को देखने को लेकर क्रिकेट फैंस की दीवानगी सांतवें आसमान पर है। दुबई में हर तरफ वर्ल्ड कप (ICC World Cup) के बैनर नज़र आ रहे हैं। हर कोई इस महामुकाबले को देखना चाहता है, लेकिन स्टेडियम में कुछ ही नसीब वालों को एंट्री मिलेगी।रविवार को 24 अक्टूबर को होने वाले इस मैच के टिकट दो हफ्ते पहले ही बिक चुके हैं। शुरुआती 30 मिनट में ही टिकट की वेटिंग 13 हजार के पार पहुंच गई, लेकिन लोगों ने अब भी उम्मीदें नहीं छोड़ी है। मैच का आनंद लेने के लिए भारत और पाकिस्तान से लगातार फैंस दुबई पहुंच रहे हैं, लेकिन होटल फुल हो चुके हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

दुबई। भारत-पाकिस्तान महामुकाबले (India Vs Pakistan) को देखने को लेकर क्रिकेट फैंस की दीवानगी सांतवें आसमान पर है। दुबई में हर तरफ वर्ल्ड कप (ICC World Cup) के बैनर नज़र आ रहे हैं। हर कोई इस महामुकाबले को देखना चाहता है, लेकिन स्टेडियम में कुछ ही नसीब वालों को एंट्री मिलेगी।

पढ़ें :- अब टीम इंडिया की टी20 ओपनिंग जोड़ी में होगा बदलाव! इस खिलाड़ी को मौका दिए जाने की उठी मांग

रविवार को 24 अक्टूबर को होने वाले इस मैच के टिकट दो हफ्ते पहले ही बिक चुके हैं। शुरुआती 30 मिनट में ही टिकट की वेटिंग 13 हजार के पार पहुंच गई, लेकिन लोगों ने अब भी उम्मीदें नहीं छोड़ी है। मैच का आनंद लेने के लिए भारत और पाकिस्तान (India Vs Pakistan)  से लगातार फैंस दुबई पहुंच रहे हैं, लेकिन होटल फुल हो चुके हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मैच के लिए अमेरिका और कनाडा तक के लोगों ने पैकेज खरीदे हैं। दुबई की ट्रैवल कंपनी दादाभाई के सुपरवाइजर एलिडस ने एक अखबार से बातचीत करते हुए कहा कि मैच के टिकट के साथ एक रात स्टे वाले 500 पैकेज जारी किए थे,लेकिन ये सारे के सारे बुक हो गए है। एक पैकेज की कीमत 40,700 रुपये थी। उधर दुबई में रेस्तरां और बार भी लोगों को लुभाने के लिए नए-नए ऑफर ला रहे हैं। डेन्यूब ग्रुप के वाइस चेयरमैन अनीस साजन (Anees Sajan, Vice Chairman of Danube Group) ने लकी ड्रॉ के जरिए 100 वर्कर्स को मैच के टिकट दिए हैं।

अब नहीं मिल रहे टिकट

शुरुआती 30 मिनट में ही मैच की सारी टिकटें बिक गई। वेटिंग लिस्ट भी 13 हजार के पार पहुंच गई। कई वेबसाइट पर 4 से 5 गुना दाम पर टिकटों को बेचा जा रहा है। सबसे महंगे टिकट करीब 2 लाख रुपए के थे, जो सामान्य से लगभग 333 गुना महंगे हैं। अलग-अलग स्टैंड के दाम अलग-अलग हैं। टिकटों सबसे कम कीमत 12,500 रुपये थी। इसके अलावा 31,200 रुपए और 54,100 रुपए में फैंस प्रीमियम और प्लेटिनम स्टैंड के टिकट खरीदने का मौका था।

पढ़ें :- T20 WC 2022 : भारत की सेमीफाइनल में हार पर छलके कप्तान रोहित के आंसू, बोले- हम नहीं झेल पाए दबाव

टीवी पर भी काफी महंगे विज्ञापन बेचे गए

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टीवी पर भी काफी महंगे विज्ञापन बेचे गए हैं। कहा जा रहा है कि 10-10 सेकंड के स्लॉट को 25 से 30 लाख रुपये में बेचा गया है। माना जा रहा है कि इससे पहले इतने महंगे विज्ञापन नहीं बिके थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...