IPL 2018 : आज आमने-सामने होंगी बेंगलोर-चेन्नई

पुणे। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 11वें संस्करण में आज चेन्नई सुपर किंग्स अपने दूसरे घर महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के सामने उतरेगी। चेन्नई को पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने मात देकर अंकतालिका में पहले स्थान से बेदखल कर दिया है। इस हार से आहत महेंद्र सिंह धौनी की यह टीम एक बार फिर जीत के रास्ते पर लौटते हुए पहले स्थान पर वापसी की कोशिश करेगी।

Cricket Ipl 2018 Live Csk Vs Rcb Match Live Score :

चेन्नई ने इस सीजन में दमदार वापसी की है और खेल के हर क्षेत्र में बेहतरीन प्रदर्शन किया है लेकिन पिछले मैच में उसकी गेंदबाजी और फील्डिंग दोनों कमजोर रही। इस बात को कप्तान ने भी माना। धौनी चाहेंगे की इस मैच में टीम पुराने मैच की गलतियां न करें और सुधार करते हुए जीत के रास्ते पर लौटे।

बल्लेबाजी में टीम का प्रदर्शन शानदार रहा है। फाफ डु प्लेसिस और शेन वाटसन की जोड़ी ने टीम को हमेशा अच्छी शुरुआत दी है। सुरेश रैना से भी एक बड़ी पारी की उम्मीद सभी को है। वहीं निचले क्रम में ड्वायन ब्रावो और धौनी अभी तक बेहद सफल रहे हैं।

गेंदबाजी में लुंगी नगिदी ने पिछले दो मैचों से प्रभावित किया है। युवा के.एम. आसिफ पहले मैच में तो छाप छोड़ने में सफल रहे थे लेकिन दूसरे मैच में राह से भटक गए। धौनी इस क्षेत्र में बदलाव कर सकते हैं। कर्ण शर्मा के स्थान पर लेग स्पिनर इमरान ताहिर को मौका मिल सकता है।

बेंगलोर की बात की जाए तो टीम विराट कोहली और अब्राहम डिविलियर्स के दम पर खेल रही है। हालांकि मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए पिछले मैच में उसके गेंदबाजों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया था जो बेहद कम दिखता है।

कोहली की आस यही है कि उनके गेंदबाज अपनी फॉर्म को जारी रखें। बल्लेबाजी में कोहली और डिविलिर्यस के अलावा कोई और बल्लेबाज खासा प्रभाव नहीं छोड़ पाए हैं।

गेंदबाजी में युजवेंद्र चहल और वॉशिंगटन सुंदर पर पूरा दारोमदार है। उमेश यादव को अपने प्रदर्शन में निरंतरता रखने की जरूरत है।

टीमें :

चेन्नई सुपर किंग्स : महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान/विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, सुरेश रैना, ड्वायन ब्रावो, शेन वाटसन, अंबाती रायुडू, मुरली विजय, हरभजन सिंह, फाफ डु प्लेसिस, मार्क वुड, सैम बिलिंग्स, दीपक चहर, लुंगी नगिदी, के.एम. आसिफ, कनिष्क सेठ, मोनू सिंह, ध्रुव शोरे, क्षितिज शर्मा, चैतन्य बिश्नोई, कर्ण शर्मा, इमरान ताहिर, शार्दूल ठाकुर, एन. जगादेसन।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), अब्राहम डिविलियर्स, सरफराज खान, क्रिस वोक्स, युजवेंद्र चहल, ब्रेंडन मैक्कलम, वॉशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, क्विंटन डी कॉक, मनदीप सिंह, कुलवंत खेजरोलिया, कोलिन डी ग्रांडहोमे, उमेश यादव, मोइन अली, मनन वोहरा, अनिकेत चौधरी, मुरुगुन अश्विन, मनदीप सिंह, पवन नेगी, मोहम्मद सिराज, पार्थिव पटेल, अनिरुद्ध जोशी, पवन देशपांडे, टिम साउदी, कोरी एंडरसन।

पुणे। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 11वें संस्करण में आज चेन्नई सुपर किंग्स अपने दूसरे घर महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के सामने उतरेगी। चेन्नई को पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने मात देकर अंकतालिका में पहले स्थान से बेदखल कर दिया है। इस हार से आहत महेंद्र सिंह धौनी की यह टीम एक बार फिर जीत के रास्ते पर लौटते हुए पहले स्थान पर वापसी की कोशिश करेगी। चेन्नई ने इस सीजन में दमदार वापसी की है और खेल के हर क्षेत्र में बेहतरीन प्रदर्शन किया है लेकिन पिछले मैच में उसकी गेंदबाजी और फील्डिंग दोनों कमजोर रही। इस बात को कप्तान ने भी माना। धौनी चाहेंगे की इस मैच में टीम पुराने मैच की गलतियां न करें और सुधार करते हुए जीत के रास्ते पर लौटे। बल्लेबाजी में टीम का प्रदर्शन शानदार रहा है। फाफ डु प्लेसिस और शेन वाटसन की जोड़ी ने टीम को हमेशा अच्छी शुरुआत दी है। सुरेश रैना से भी एक बड़ी पारी की उम्मीद सभी को है। वहीं निचले क्रम में ड्वायन ब्रावो और धौनी अभी तक बेहद सफल रहे हैं। गेंदबाजी में लुंगी नगिदी ने पिछले दो मैचों से प्रभावित किया है। युवा के.एम. आसिफ पहले मैच में तो छाप छोड़ने में सफल रहे थे लेकिन दूसरे मैच में राह से भटक गए। धौनी इस क्षेत्र में बदलाव कर सकते हैं। कर्ण शर्मा के स्थान पर लेग स्पिनर इमरान ताहिर को मौका मिल सकता है। बेंगलोर की बात की जाए तो टीम विराट कोहली और अब्राहम डिविलियर्स के दम पर खेल रही है। हालांकि मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए पिछले मैच में उसके गेंदबाजों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया था जो बेहद कम दिखता है। कोहली की आस यही है कि उनके गेंदबाज अपनी फॉर्म को जारी रखें। बल्लेबाजी में कोहली और डिविलिर्यस के अलावा कोई और बल्लेबाज खासा प्रभाव नहीं छोड़ पाए हैं। गेंदबाजी में युजवेंद्र चहल और वॉशिंगटन सुंदर पर पूरा दारोमदार है। उमेश यादव को अपने प्रदर्शन में निरंतरता रखने की जरूरत है। टीमें : चेन्नई सुपर किंग्स : महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान/विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, सुरेश रैना, ड्वायन ब्रावो, शेन वाटसन, अंबाती रायुडू, मुरली विजय, हरभजन सिंह, फाफ डु प्लेसिस, मार्क वुड, सैम बिलिंग्स, दीपक चहर, लुंगी नगिदी, के.एम. आसिफ, कनिष्क सेठ, मोनू सिंह, ध्रुव शोरे, क्षितिज शर्मा, चैतन्य बिश्नोई, कर्ण शर्मा, इमरान ताहिर, शार्दूल ठाकुर, एन. जगादेसन। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), अब्राहम डिविलियर्स, सरफराज खान, क्रिस वोक्स, युजवेंद्र चहल, ब्रेंडन मैक्कलम, वॉशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, क्विंटन डी कॉक, मनदीप सिंह, कुलवंत खेजरोलिया, कोलिन डी ग्रांडहोमे, उमेश यादव, मोइन अली, मनन वोहरा, अनिकेत चौधरी, मुरुगुन अश्विन, मनदीप सिंह, पवन नेगी, मोहम्मद सिराज, पार्थिव पटेल, अनिरुद्ध जोशी, पवन देशपांडे, टिम साउदी, कोरी एंडरसन।