IPL 2020: किंग्स इलेवन पंजाब छोड़ दिल्ली कैपिटल्स जाएंगे अश्विन

ashwani
IPL 2020: किंग्स इलेवन पंजाब छोड़ दिल्ली कैपिटल्स जाएंगे अश्विन

नई दिल्ली। भारतीय टीम के दिग्ग्ज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन आईपीएल में लंबे समय से चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम का हिस्सा थे। अपनी शानदार गेंदबाजी की बदौलत उन्होंने धोनी की टीम CSK को 2010 और 2011 के सीजन में चैंपियन बनाया था। अश्विन पिछले सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान थे। मगर मीडिया रिपोर्टस की माने तो यह धुरंधर ऑफ स्पिनर जल्द ही पंजाब की टीम को अलविदा कह सकता है। रिपोर्टस के मुताबिक अश्विन ने IPL में अपने सफर को जारी रखने के लिए नई टीम का चयन कर लिया है।  

Cricket Ipl 2020 Ravichandran Ashwin All Set To Join Delhi Capitals :

दिल्ली के कौन से दो खिलाड़ी पंजाब के लिए खेलेंगे, यह तय नहीं

बीसीसीआई के एक पदाधिकारी ने कहा, ‘अश्विन दिल्ली कैपिटल से जुड़ रहे हैं। पहले यह डील नहीं हो पाई थी, क्योंकि पंजाब की टीम इस बात का फैसला नहीं कर सकी थी कि ट्रेड के जरिए उसे कौन से दो खिलाड़ी चाहिए। हालांकि, अब उन्होंने डील के लिए हामी भर दी।’ हालांकि, अब तक यह पता नहीं चल सका है कि दिल्ली के कौन से दो खिलाड़ी पंजाब के लिए खेलेंगे।

अश्विन ने पंजाब के लिए 28 मैच में 25 विकेट लिए

अश्विन की कप्तानी में पिछले दो साल पंजाब की टीम पहले हाफ में बेहतर खेली, लेकिन दूसरे हाफ में टीम का प्रदर्शन खराब रहा था। 2018 में टीम सातवें और 2019 में छठे स्थान पर रही। अश्विन ने अब तक पंजाब के लिए 28 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 25 विकेट लिए। इससे पहले वे चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के लिए खेल चुके हैं।

आईपीएल की सफल टीमों में शामिल नहीं है किंग्स इलेवन पंजाब

पंजाब की टीम पिछले पांच साल में पांच कोच बदल चुकी है। कुंबले से पहले माइक हेसन, ब्रेड हॉज, वीरेंद्र सहवाग और संजय बांगड़ ने टीम को कोचिंग दी थी। पंजाब 2015 और 2016 में आखिरी स्थान पर रहा था। इसके बाद 2017 में पांचवें पायदान पर रहा। 2014 में वह फाइनल में पहुंचा था, लेकिन चैम्पियन नहीं बन सका। टीम 2008 में आईपीएल के पहले सीजन में सेमीफाइनल तक पहुंची थी।

नई दिल्ली। भारतीय टीम के दिग्ग्ज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन आईपीएल में लंबे समय से चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम का हिस्सा थे। अपनी शानदार गेंदबाजी की बदौलत उन्होंने धोनी की टीम CSK को 2010 और 2011 के सीजन में चैंपियन बनाया था। अश्विन पिछले सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान थे। मगर मीडिया रिपोर्टस की माने तो यह धुरंधर ऑफ स्पिनर जल्द ही पंजाब की टीम को अलविदा कह सकता है। रिपोर्टस के मुताबिक अश्विन ने IPL में अपने सफर को जारी रखने के लिए नई टीम का चयन कर लिया है।   दिल्ली के कौन से दो खिलाड़ी पंजाब के लिए खेलेंगे, यह तय नहीं बीसीसीआई के एक पदाधिकारी ने कहा, ‘अश्विन दिल्ली कैपिटल से जुड़ रहे हैं। पहले यह डील नहीं हो पाई थी, क्योंकि पंजाब की टीम इस बात का फैसला नहीं कर सकी थी कि ट्रेड के जरिए उसे कौन से दो खिलाड़ी चाहिए। हालांकि, अब उन्होंने डील के लिए हामी भर दी।’ हालांकि, अब तक यह पता नहीं चल सका है कि दिल्ली के कौन से दो खिलाड़ी पंजाब के लिए खेलेंगे। अश्विन ने पंजाब के लिए 28 मैच में 25 विकेट लिए अश्विन की कप्तानी में पिछले दो साल पंजाब की टीम पहले हाफ में बेहतर खेली, लेकिन दूसरे हाफ में टीम का प्रदर्शन खराब रहा था। 2018 में टीम सातवें और 2019 में छठे स्थान पर रही। अश्विन ने अब तक पंजाब के लिए 28 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 25 विकेट लिए। इससे पहले वे चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के लिए खेल चुके हैं। आईपीएल की सफल टीमों में शामिल नहीं है किंग्स इलेवन पंजाब पंजाब की टीम पिछले पांच साल में पांच कोच बदल चुकी है। कुंबले से पहले माइक हेसन, ब्रेड हॉज, वीरेंद्र सहवाग और संजय बांगड़ ने टीम को कोचिंग दी थी। पंजाब 2015 और 2016 में आखिरी स्थान पर रहा था। इसके बाद 2017 में पांचवें पायदान पर रहा। 2014 में वह फाइनल में पहुंचा था, लेकिन चैम्पियन नहीं बन सका। टीम 2008 में आईपीएल के पहले सीजन में सेमीफाइनल तक पहुंची थी।