ENGvIND : कोहली का संघर्ष गया बेकार, भारत ने एजबेस्‍टन टेस्‍ट 31 रन से गंवाया

ENGvIND : कोहली का संघर्ष गया बेकार, भारत ने एजबेस्‍टन टेस्‍ट 31 रन से गंवाया
ENGvIND : कोहली का संघर्ष गया बेकार, भारत ने एजबेस्‍टन टेस्‍ट 31 रन से गंवाया

नई दिल्ली। विराट कोहली की संघर्षपूर्ण हाफ सेंचुरी के बावजूद शुक्रवार को भारत को बर्मिंगम टेस्ट के चौथे दिन ही 31 रनों से हार का सामना करना पड़ा है। इंग्‍लैंड ने पहले बल्‍लेबाज़ी करते हुए 287 रन बनाए। भारत ने कप्‍तान कोहली की 149 रन की पारी के दम पर 274 रन बनाकर जबर्दस्‍त पलटवार किया। दूसरी पारी में इंग्‍लैंड टीम ने 180 रन बनाकर भारत को 194 रन का लक्ष्‍य दिया, लेकिन भारत विराट कोहली की 51 रन की संघर्षपूर्ण पारी के बावजूद मैच 31 रन से हार गया। दूसरी पारी में भारत के लिहाज से दूसरा सर्वोच्‍च स्‍कोर हार्दिक पंड्या का रहा है इस तरह इंग्लैंड ने पहला टेस्ट 31 रन से जीतकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। सीरीज का दूसरा मैच 9 अगस्त से लॉर्ड्स में खेला जाएगा।

कोहली की बदौलत टीम इंडिया लक्ष्य को हासिल करने की ओर अग्रसर लग रही थी क्योंकि कप्तान को हार्दिक पांड्या (31) का भी साथ मिल रहा था। मगर बेन स्टोक्स ने काया पलट दी। उन्होंने वो कर दिया, जिसकी किसी फैन ने कल्पना नहीं की थी। जो कोई नहीं चाहता था, वो स्टोक्स ने करके भारतीय फैंस को हैरान कर दिया।स्टोक्स ने कप्तान विराट कोहली को 47वें ओवर की तीसरी गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट किया। इस मौके पर टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में निराशा फेल गई थी। पहली पारी में 149 रन बनाने वाले कोहली ने दूसरी पारी में 93 गेंदों पर 51 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। स्टोक्स ने इसी ओवर की अंतिम गेंद पर मोहम्मद शमी को भी पवेलियन भेज दिया।

{ यह भी पढ़ें:- INDvENG : ट्रेंट ब्रिज टेस्‍ट में भारत ने दिखाया दम, पहले दिन बनाया 307/6 का स्‍कोर }

इशांत शर्मा (5) को राशिद ने एलबीडब्ल्यू आउट किया और फिर मैन ऑफ द मैच सैम करन ने पांड्या को कुक के हाथों कैच आउट कराकर भारतीय टीम को इतिहास रचने से रोक दिया। इंग्लैंड की तरफ से बेन स्टोक्स ने सर्वाधिक चार विकेट झटके। स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन ने दो-दो जबकि सैम करन और आदिल राशिद को एक-एक सफलता मिली। बता दें कि इंग्लैंड ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया था। मेजबान टीम की पहली पारी 287 रन पर ऑलआउट हुई थी। इसके जवाब में टीम इंडिया की पहली पारी 274 रन पर सिमटी थी। इसके बाद इंग्लैंड की दूसरी पारी केवल 180 रन पर ढेर हुई और टीम इंडिया को जीत के लिए 194 रन का लक्ष्य मिला।

{ यह भी पढ़ें:- LIVE IND vs ENG: इंग्लैंड ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाज़ी, ऋषभ पंत करेंगे डेब्यू }

नई दिल्ली। विराट कोहली की संघर्षपूर्ण हाफ सेंचुरी के बावजूद शुक्रवार को भारत को बर्मिंगम टेस्ट के चौथे दिन ही 31 रनों से हार का सामना करना पड़ा है। इंग्‍लैंड ने पहले बल्‍लेबाज़ी करते हुए 287 रन बनाए। भारत ने कप्‍तान कोहली की 149 रन की पारी के दम पर 274 रन बनाकर जबर्दस्‍त पलटवार किया। दूसरी पारी में इंग्‍लैंड टीम ने 180 रन बनाकर भारत को 194 रन का लक्ष्‍य दिया, लेकिन भारत विराट कोहली की 51 रन की…
Loading...