2019 वर्ल्‍ड कप के लिए MS Dhoni की जगह पक्‍की नहीं …

ms-dhoni

Cricket Ms Dhoni Spot Not Guaranteed For 2019 World Cup Team Says Chief Selector Msk Prasad

भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी की 2019 के वर्ल्‍ड कप के लिए टीम इंडिया में जगह पक्‍की नहीं है. मुख्‍य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने खुद यह बयान दिया है. उन्‍होंने कहा कि धोनी को टीम में बने रहने के लिए लगातार प्रदर्शन करना होगा. बता दें कि धोनी को श्रीलंका दौरे पर पांच वनडे और एक टी20 के लिए टीम में चुना गया है. हालांकि धोनी का प्रदर्शन पिछले एक साल में उम्‍मीदों के अनुसार नहीं रहा है.

एमएसके प्रसाद ने टीम चयन के बारे पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि सबसे ज्‍यादा जोर फिटनेस पर है. धोनी से जुड़े सवाल पर उन्‍होंने कहा, ‘चर्चा सभी को लेकर होती है. सिर्फ धोनी के बारे में ऐसा नहीं होता. जब हम चुनते हैं, जब हम संयोजन की बात करते हैं तो सभी के बारे में बात करते हैं. आने वाले समय में आपको यह देखने को मिलेगा.’

उन्‍होंने टेनिस दिग्गज आंद्रे अगासी की 30 साल की उम्र के बाद सफलता का जिक्र किया लेकिन कहा कि प्रदर्शन खराब होने पर टीम से निकालने पर नहीं हिचका जाएगा. प्रसाद ने कहा, “मैं अगासी की किताब ‘ओपन’ पढ़ रहा था. उनका जीवन दरअसल 30 साल के बाद ही शुरू हुआ. तब तक उन्‍होंने दो या तीन ग्रैंड स्‍लैम ही जीते थे. उन पर मीडिया का दबाव रहा लेकिन वह 36 साल की उम्र तक खेले और काफी ग्रैंड स्‍लैम जीते. इसलिए हमें नहीं पता क्‍या हो सकता है.”

धोनी के 2019 का वर्ल्‍ड कप खेलने की संभावनाओं के सवाल पर उन्‍होंने कहा, “हम देखेंगे… हम देखेंगे. वे दिग्गज हैं तो हम ऐसा नहीं करना चाहते. लेकिन हमारे पास प्‍लान है.” प्रसाद ने साथ ही कहा कि आने वाले समय में टीम में काफी बदलाव देखने को मिलेगा. इसके जरिए 2019 वर्ल्‍ड कप को ध्‍यान में रखकर 26 खिलाडि़यों की एक बेस टीम बनाई जाएगी.

भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी की 2019 के वर्ल्‍ड कप के लिए टीम इंडिया में जगह पक्‍की नहीं है. मुख्‍य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने खुद यह बयान दिया है. उन्‍होंने कहा कि धोनी को टीम में बने रहने के लिए लगातार प्रदर्शन करना होगा. बता दें कि धोनी को श्रीलंका दौरे पर पांच वनडे और एक टी20 के लिए टीम में चुना गया है. हालांकि धोनी का प्रदर्शन पिछले एक साल में उम्‍मीदों के अनुसार नहीं रहा…