1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. Cricket News: इन ​तीन दिग्गज क्रिकेटरों को तीन महीनों में ऑस्ट्रेलिया ने खोया

Cricket News: इन ​तीन दिग्गज क्रिकेटरों को तीन महीनों में ऑस्ट्रेलिया ने खोया

ऑस्ट्रेलिया (Australia) को एक के बाद एक कई बड़े झटके लग रहे हैं। बीते दिन महीनों में ऑस्ट्रेलिया ने अपने तीन दिग्गज खिलाड़ियों को खो दिया है। सबसे पहले चार मार्च को रॉड मार्श का निधन हुआ था। इसके बाद शेन वॉर्न और अब एंड्रयू साइमंड्स ने दुनिया को अलविदा बोल दिया है। एक के बाद एक दिग्गज खिलाड़ियों के निधन से क्रिकेट जगत में दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। क्रिकेट प्रेमी इन घटनाओं से बेहद ही दुखी हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

 Cricket News: ऑस्ट्रेलिया (Australia) को एक के बाद एक कई बड़े झटके लग रहे हैं। बीते दिन महीनों में ऑस्ट्रेलिया ने अपने तीन दिग्गज खिलाड़ियों को खो दिया है। सबसे पहले चार मार्च को रॉड मार्श का निधन हुआ था। इसके बाद शेन वॉर्न और अब एंड्रयू साइमंड्स ने दुनिया को अलविदा बोल दिया है। एक के बाद एक दिग्गज खिलाड़ियों के निधन से क्रिकेट जगत में दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। क्रिकेट प्रेमी इन घटनाओं से बेहद ही दुखी हैं।

पढ़ें :- होटल में सिराज और उमरान के तिलक न लगवाने पर विवाद, सोशल मीडिया पर लोग उठा रहे सवाल

4 मार्च को हुआ रॉड मार्श का निधन
बता दें कि, रॉड मार्श का निधन बीते 4 मार्च 2022 को हुआ था। निधन से पहले उन्हें दिल का दौरा पड़ा था। इसके कारण वह कोमा में चले गए थे। डॉक्टरों की काफी मशक्कत के बाद उन्हें बचाया नहीं जा सका। इस महान खिलाड़ी ने अपने देश के लिए 96 टेस्ट खेले, जिसमें तीन टेस्ट शतक बनाए। वहीं विकेट के पीछे 355 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाने का विश्व रिकॉर्ड भी अपने नाम किया।

शेन वॉर्न
ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी शेन वॉर्न का निधन 22 मार्च 2022 को हुआ। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के ऑल टाइम महान खिलाड़ियों में शुमार 52 वर्षीय शेन वॉर्न ने 1992 में आस्ट्रेलिया के लिए 145 टेस्ट खेले और 708 विकेट लिए। वह टेस्ट क्रिकट में श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन के बाद सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज थे।

एंड्रयू साइमंड्स
वहीं, अब एंड्रयू साइमंड्स का निधन हो गया। 14 मई 2022 को साइमंड्स की कार दुर्घटना में मृत्यू हो गयी। पुलिस रिपोर्ट के अनुसार शनिवार रात 11 बजे के करीब साइमंड्स की कार सड़क से उतर गई थी जिस वजह से यह हादसा हुआ।

 

पढ़ें :- भारत और पाकिस्तान के बीच होने जा रहा है महामुकाबला, 8 दिनों बाद दोनों टीमों के बीच होगी भिड़ंत

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...