1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. Cricket News: शुभमन गिल के नाम दर्ज हुए कई बड़े रिकॉर्ड, शिखर धवन, कोहली समेत इन खिलाड़ियों को छोड़ा पीछे

Cricket News: शुभमन गिल के नाम दर्ज हुए कई बड़े रिकॉर्ड, शिखर धवन, कोहली समेत इन खिलाड़ियों को छोड़ा पीछे

भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज समाप्त हो गई है। इस वनडे सीरीज को भारत ने 3—0 से अपने नाम कर लिया। तीसरे वनडे में भारतीय टीम ने वनडे इतिहास की सबसे बड़ी जीत दर्ज की। इसके साथ ही शुभमन गिल ने भी ​बेहतरीन पारी खेली। शुभमन गिल ने 97 गेंदों पर 116 रनों की बेहतरीन पारी खेली।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Cricket News:  भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज समाप्त हो गई है। इस वनडे सीरीज को भारत ने 3—0 से अपने नाम कर लिया। तीसरे वनडे में भारतीय टीम ने वनडे इतिहास की सबसे बड़ी जीत दर्ज की। इसके साथ ही शुभमन गिल ने भी ​बेहतरीन पारी खेली। शुभमन गिल ने 97 गेंदों पर 116 रनों की बेहतरीन पारी खेली। यह उनके वनडे करियर का दूसरा और अंतरराष्ट्रीय करियर का तीसरा शतक रहा। इस शतक के साथ ही गिल ने कई रिकॉर्ड भी अपने नाम किए।

पढ़ें :- होटल में सिराज और उमरान के तिलक न लगवाने पर विवाद, सोशल मीडिया पर लोग उठा रहे सवाल

18 वनडे मैख खेले
बता दें कि, शुभमन गिल ने भारत के लिए 18 वनडे मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने अभी तक 894 रन बनाए हैं। इसके साथ ही शुभमन भारत के लिए शुरुआती 20 वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। वह अब तक 20 वनडे नहीं खेले हैं, लेकिन 20 वनडे खेल चुके बाकी भारतीय बल्लेबाजों के रन के रिकॉर्ड को अपने 18वें वनडे में ही तोड़ दिया। इस मामले में गिल ने श्रेयस अय्यर, शिखर धवन, नवजो सिंह सिद्धू और विराट कोहली जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया है।

18 पारियों में रहा 103.7 का स्ट्राइक रेट
शुभमन गिल ने अभी तक 18 पारियां खेली हैं, जिसमें उनका स्ट्राइक रेट कमाल का रहा है। 18 पारियों में 59.6 की औसत और 103.7 के शानदार स्ट्राइक रेट से 894 रन बनाए हैं। इसमें दो शतक और पांच अर्धशतक शामिल है। पहले यह रिकॉर्ड श्रेयस के नाम था। उन्होंने अपनी शुरुआती 20 वनडे की 18 पारियों में 46.35 की औसत और 101 के स्ट्राइक रेट से 788 रन बनाए थे। धवन इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं। उन्होंने शुरुआती 20 वनडे की 20 पारियों में 41.21 की औसत और 87.6 के स्ट्राइक रेट से 783 रन बनाए थे।

 

 

पढ़ें :- भारत और पाकिस्तान के बीच होने जा रहा है महामुकाबला, 8 दिनों बाद दोनों टीमों के बीच होगी भिड़ंत

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...