सचिन तेंदुलकर ने चुनी विश्व कप 2019 की ड्रीम इलेवन टीम, धोनी को नहीं दी जगह

sachin
सचिन तेंदुलकर ने चुनी विश्व कप 2019 की ड्रीम इलेवन टीम, धोनी को नहीं दी जगह

नई दिल्ली। क्रिकेट के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने 2019 के आईसीसीस विश्वकप को लेकर चुनी गई अपनी प्लेइंग इलेवन में पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को जगह नहीं दी है। जबकि जडेजा को अपने टीम का हिस्सा बनाया है।

Cricket Sachin Did Not Get Dhonis Place In World Cup Playing Xi :

सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ जडेजा की पारी ने सचिन को काफी प्रभावित किया है। सचिन तेंदुलकर की यह ड्रीम इलेवन टीम कफो मजबूत नजर आ रही है और इस टीम में कुल 5 देशों के खिलाड़ियों को जगह मिली है।

सचिन तेंदुलकर रवींद्र जडेजा के परफॉर्मेंस से इतने इंप्रेस हुए कि उन्होंने अपनी विश्वकप एकादश में उन्हें शामिल कर लिया। विश्वकप फाइनल में कमेंट्री कर रहे सचिन ने जडेजा को अपनी विश्वकप एकादश में शामिल किए जाने पर कहा, मैं जानता हूं कि लोग इसे लेकर मुझसे सवाल जरुर पूछेंगे, लेकिन सेमीफाइनल में उन्होंने 77 रन की जो बेहतरीन पारी खेली उसने मुझे काफी प्रभावित किया।’

उन्होंने आगे कहा कि, ‘रवींद्र जडेजा की लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाजी भी शानदार है और वह मेरी टीम में शामिल दूसरे लेफ्ट आर्म स्पिनर शाकिब अल हसन के साथ अच्छी स्पिन जोड़ी बनाएंगे।’

सचिन तेंदुलकर ने अपनी वर्ल्ड प्लेइंग इलेवन का कप्तान न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को बनाया है। उन्होंने ओपनिंग की जिम्मेदारी भारत के रोहित शर्मा और इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो को सौंपी। तीसरे नंबर पर विलियमसन और चौथे नंबर पर भारतीय कप्तान विराट कोहली उतरेंगे।

मास्टर ब्लास्टर ने पांचवें नंबर पर बंगलादेश के शाकिब और छठे नंबर पर इंग्लैंड के बेन स्टोक्स को रखा है। उन्होंने सातवें नंबर पर भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या, आठवें नंबर पर जडेजा, नौंवे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क, 10वें नंबर पर इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर और 11वें नंबर पर भारत के जसप्रीत बुमराह को रखा है।

सचिन की विश्वकप एकादश : रोहित शर्मा, जॉनी बेयरस्टो, केन विलियमसन (कप्तान), विराट कोहली, शाकिब अल हसन, बेन स्टोक्स, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, मिशेल स्टार्क, जोफ्रा आर्चर और जसप्रीत बुमराह।

नई दिल्ली। क्रिकेट के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने 2019 के आईसीसीस विश्वकप को लेकर चुनी गई अपनी प्लेइंग इलेवन में पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को जगह नहीं दी है। जबकि जडेजा को अपने टीम का हिस्सा बनाया है। सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ जडेजा की पारी ने सचिन को काफी प्रभावित किया है। सचिन तेंदुलकर की यह ड्रीम इलेवन टीम कफो मजबूत नजर आ रही है और इस टीम में कुल 5 देशों के खिलाड़ियों को जगह मिली है। सचिन तेंदुलकर रवींद्र जडेजा के परफॉर्मेंस से इतने इंप्रेस हुए कि उन्होंने अपनी विश्वकप एकादश में उन्हें शामिल कर लिया। विश्वकप फाइनल में कमेंट्री कर रहे सचिन ने जडेजा को अपनी विश्वकप एकादश में शामिल किए जाने पर कहा, मैं जानता हूं कि लोग इसे लेकर मुझसे सवाल जरुर पूछेंगे, लेकिन सेमीफाइनल में उन्होंने 77 रन की जो बेहतरीन पारी खेली उसने मुझे काफी प्रभावित किया।' उन्होंने आगे कहा कि, 'रवींद्र जडेजा की लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाजी भी शानदार है और वह मेरी टीम में शामिल दूसरे लेफ्ट आर्म स्पिनर शाकिब अल हसन के साथ अच्छी स्पिन जोड़ी बनाएंगे।' सचिन तेंदुलकर ने अपनी वर्ल्ड प्लेइंग इलेवन का कप्तान न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को बनाया है। उन्होंने ओपनिंग की जिम्मेदारी भारत के रोहित शर्मा और इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो को सौंपी। तीसरे नंबर पर विलियमसन और चौथे नंबर पर भारतीय कप्तान विराट कोहली उतरेंगे। मास्टर ब्लास्टर ने पांचवें नंबर पर बंगलादेश के शाकिब और छठे नंबर पर इंग्लैंड के बेन स्टोक्स को रखा है। उन्होंने सातवें नंबर पर भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या, आठवें नंबर पर जडेजा, नौंवे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क, 10वें नंबर पर इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर और 11वें नंबर पर भारत के जसप्रीत बुमराह को रखा है। सचिन की विश्वकप एकादश : रोहित शर्मा, जॉनी बेयरस्टो, केन विलियमसन (कप्तान), विराट कोहली, शाकिब अल हसन, बेन स्टोक्स, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, मिशेल स्टार्क, जोफ्रा आर्चर और जसप्रीत बुमराह।