साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 वनडे मैच के लिए क्रिकेट टीम का ऐलान, हार्दिक, शिखर और भुवी की वापसी

indian cricket team
साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 वनडे मैच के लिए क्रिकेट टीम का ऐलान, हार्दिक, शिखर और भुवी की वापसी

नई दिल्ली। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 12 मार्च से शुरू होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया गया है। इस टीम में हार्दिक पांड्या, शिखर धवन और भुवनेश्वर कुमार की वापसी हुई है लेकिन रोहित शर्मा सिरीज से बाहर रहेंगे। इस 15 सदस्यीय टीम में विराट कोहली ही कप्तान बने रहेंगे।

Cricket Teams Announcement Hardik Shikhar And Bhuvi Return For 3 Odis Against South Africa :

बता दें कि रोहित शर्मा न्यूजीलैंड दौरे के पांचवें और टी-20 मुकाबले के दौरान (2 फरवरी को) बाएं पैर की मासपेंशियों में खिंचाव आ जाने के कारण सिरीज से बाहर हो गये थे। इस दौरान उनकी कमी भी खली, जहां भारत को वनडे और टेस्ट सिरीज में पूरी तरह से सिकस्त झेलनी पड़ी।

हालांकि दूसरी तरफ 26 साल के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की टीम इंडिया में वापसी हुई है जिससे टीम इंडिया को एक बड़ी मजबूती मिली है। न्यूीजीलैंड से हारने के बाद भारतीय टीम का मनोबल काफी गिरा हुआ है, ऐसे में पांडया की वापसी से एक बार फिर टीम इंडिया में जोश आ सकता है। बता दें हार्दिक को डीवाई पाटिल टी20 कप के दौरान दो धमाकेदार शतक जड़ने का इनाम मिला है। पंड्या को पांच महीने पहले कमर में चोट लगी थी, जिसके बाद लंदन में उनकी सर्जरी हुई थी।

34 साल के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन भी लौट आए हैं। बता दें कि शिखर धवन 19 जनवरी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु में खेले गए तीसरे और निर्णायक वनडे में चोटिल हो गए थे। धवन के अलावा भुवनेश्वर कुमार भी डीवाई पाटिल टी20 कप में उतरे थे।

15 सदस्यीय टीम इंडिया स्क्वॉड इस प्रकार है-

शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, शुभमन गिल
वनडे सीरीज शेड्यूल

1. पहला वनडे: 12 मार्च- धर्मशाला

2. दूसरा वनडे: 15 मार्च- लखनऊ

3. तीसरा वनडे: 18 मार्च- कोलकाता

सभी मैच दोपहर 1.30 बजे से खेले जाएंगे

नई दिल्ली। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 12 मार्च से शुरू होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया गया है। इस टीम में हार्दिक पांड्या, शिखर धवन और भुवनेश्वर कुमार की वापसी हुई है लेकिन रोहित शर्मा सिरीज से बाहर रहेंगे। इस 15 सदस्यीय टीम में विराट कोहली ही कप्तान बने रहेंगे। बता दें कि रोहित शर्मा न्यूजीलैंड दौरे के पांचवें और टी-20 मुकाबले के दौरान (2 फरवरी को) बाएं पैर की मासपेंशियों में खिंचाव आ जाने के कारण सिरीज से बाहर हो गये थे। इस दौरान उनकी कमी भी खली, जहां भारत को वनडे और टेस्ट सिरीज में पूरी तरह से सिकस्त झेलनी पड़ी। हालांकि दूसरी तरफ 26 साल के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की टीम इंडिया में वापसी हुई है जिससे टीम इंडिया को एक बड़ी मजबूती मिली है। न्यूीजीलैंड से हारने के बाद भारतीय टीम का मनोबल काफी गिरा हुआ है, ऐसे में पांडया की वापसी से एक बार फिर टीम इंडिया में जोश आ सकता है। बता दें हार्दिक को डीवाई पाटिल टी20 कप के दौरान दो धमाकेदार शतक जड़ने का इनाम मिला है। पंड्या को पांच महीने पहले कमर में चोट लगी थी, जिसके बाद लंदन में उनकी सर्जरी हुई थी। 34 साल के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन भी लौट आए हैं। बता दें कि शिखर धवन 19 जनवरी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु में खेले गए तीसरे और निर्णायक वनडे में चोटिल हो गए थे। धवन के अलावा भुवनेश्वर कुमार भी डीवाई पाटिल टी20 कप में उतरे थे। 15 सदस्यीय टीम इंडिया स्क्वॉड इस प्रकार है- शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, शुभमन गिल वनडे सीरीज शेड्यूल 1. पहला वनडे: 12 मार्च- धर्मशाला 2. दूसरा वनडे: 15 मार्च- लखनऊ 3. तीसरा वनडे: 18 मार्च- कोलकाता सभी मैच दोपहर 1.30 बजे से खेले जाएंगे