1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. Olympics में भी लगेंगे चौके-छक्के? ICC ने वर्किंग ग्रुप का किया गठन

Olympics में भी लगेंगे चौके-छक्के? ICC ने वर्किंग ग्रुप का किया गठन

टोक्यो ओलंपिक 2020 (Tokyo Olympics 2020) का समापन हो गया है। इसके बाद अब हर किसी की नज़रें आगामी ओलंपिक पर टिकी हैं। इस बीच इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने क्रिकेट फैंस को एक बड़ी खुशखबरी (Good News) दी है। ICC ने बताया कि साल 2028 में होने वाले लॉस एंजलिस ओलंपिक (Los Angeles Olympics) में क्रिकेट (Cricket) को शामिल किए जाने की कोशिश है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। टोक्यो ओलंपिक 2020 (Tokyo Olympics 2020) का समापन हो गया है। इसके बाद अब हर किसी की नज़रें आगामी ओलंपिक पर टिकी हैं। इस बीच इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने क्रिकेट फैंस को एक बड़ी खुशखबरी (Good News) दी है। ICC ने बताया कि साल 2028 में होने वाले लॉस एंजलिस ओलंपिक (Los Angeles Olympics) में क्रिकेट (Cricket) को शामिल किए जाने की कोशिश है।

पढ़ें :- रमीज राजा ने कहा, जब चाहे पाकिस्तान के क्रिकेट को बर्बाद कर सकते हैं भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

आईसीसी ने बताया कि एक वर्किंग ग्रुप (working group) का गठन किया गया है। जिसके जिम्मे में ओलंपिक खेलों में क्रिकेट को शामिल किए जाने की प्रक्रिया का जिम्मा रहेगा। कोशिश रहेगी कि ओलंपिक 2028, 2032 और आने वाले अन्य ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल किया जाए।

बता दें कि क्रिकेट को ओलंपिक में शामिल किए जाने की मांग लंबे वक्त से उठ रही है। बीसीसीआई भी कह चुका है कि अगर ऐसा होता है तो भारत इसमें ज़रूर हिस्सा लेगा। ICC ने बताया कि अमेरिका में ही करीब 30 मिलियन क्रिकेट फैंस बसते हैं। ऐसे में 2028 में वहां होने वाले ओलंपिक में हम क्रिकेट को शामिल करने की कोशिश में जुटेंगे। अगर क्रिकेट को ओलंपिक में शामिल किया जाता है, तो ये काफी फायदेमंद साबित होगा।

बता दें कि अभी तक ओलंपिक में क्रिकेट एक ही बार शामिल हुआ था। वह भी उसमें सिर्फ दो ही टीमों ने हिस्सा लिया था। इस वक्त में जब भारतीय महाद्वीप (Indian continent) समेत दुनिया के कई देशों में क्रिकेट काफी पॉपुलर (cricket is very popular) हुआ है, तब इसे ओलंपिक में शामिल किए जाने की कोशिश जारी है।

पढ़ें :- इस उम्र में भी उसी जोश में गेंदबाजी कर रहा है ये पूर्व महान तेज गेंदबाज Viral Video...
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...