1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. संजू सैमसन ने रचा इतिहास, 129 गेंदों पर जड़ दिए दोहरा शतक

संजू सैमसन ने रचा इतिहास, 129 गेंदों पर जड़ दिए दोहरा शतक

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। विजय हजारे ट्रॉफी 2019 में केरल की तरफ से खेलते हुए संजू सैमसन ने गोवा के खिलाफ कमाल कर दिया है। संजू सैमसन ने गोवा के खिलाफ दोहरा शतक जमाकर इतिहास रच दिया। विजय हजारे ट्रॉफी के मुकाबले में संजू सैमसन (Sanju Samson) ने केरल की ओर से यह कमाल किया। उन्होंने नाबाद 212 रन बनाए, जो विजय हजारे ट्रॉफी के इतिहास का किसी खिलाड़ी का अब तक का सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत स्कोर है। उन्हाेंने कर्णवीर कुशाल के रिकॉर्ड को तोड़ा। पिछले सत्र में कुशाल ने उत्तराखंड की ओर से खेलते हुए टूर्नामेंट का पहला दोहरा शतक जड़ा था। उन्हाेंने 202 रन बनाए थे।

संजू सैमसन ने खेली आतिशी पारी

दाएं हाथ के बल्लेबाज संजू सैमसन ने 129 गेंदों में 21 चौके और 10 छक्के लगाकर 212 रन की पारी खेली। इस दौरान संजू सैमसन का स्ट्राइकरेट 164.34 का रहा, जो किसी भी भारतीय का दोहरे शतक के लिए सबसे ज्यादा है। संजू सैमसन के फर्स्ट क्लास करियर की पहली सेंचुरी थी, जिसे उन्होंने दोहरे शतक में तब्दील किया। इतना ही नहीं, दोहरा शतक ठोककर उन्होंने रिषभ पंत की मुश्किलें बढ़ा दी हैं।

ऐसा है संजू सैमसन का करियर

एकमात्र T20 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले संजू सैमसन को साल 2015 के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में मौका नहीं मिला है। विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर संजू सैमसन ने साल 2013 में आइपीएल डेब्यू किया था। संजू सैमसन आइपीएल का पहला सीजन राजस्थान रॉयल्स के लिए खेले थे, उस दौरान उनकी उम्र 18 साल थे। संजू सैमसन ने एकमात्र टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में जिम्बाब्वे के खिलाफ 19 रन बनाए थे, जिसमें भारत को हार मिली थी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...