इमरान खान के मंच से क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने कश्मीर पर दिया भड़काऊ बयान

shahid afridi
इमरान खान के मंच से क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने कश्मीर पर दिया भड़काऊ बयान

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) से आर्टिकल 370 (Article 370) हटाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। दुनिया के देशों से किसी का साथ नहीं मिला। इस निराशा में वहां के नेताओं के साथ-साथ पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी भी तिलमिलाए हुए हैं। हर तरफ से हताश और निराश पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने शुक्रवार को पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के मुजफ्फराबाद में एक रैली की और भारत के खिलाफ उकसाऊ बयान दिए। इस रैली में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने भी भड़काऊ बयान दिया।

Cricketer Shahid Afridi Gave Provocative Statement On Kashmir From Imran Khans Platform :

जब से भारत की मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाई है तब से पाकिस्तान (Pakistan) बौखलाया हुआ है। पीएम मोदी के इस साहसिक कदम से पाकिस्तान (Pakistan) की नींद उड़ गई है। इमरान खान दुनिया भर में ढिंढोरा पीटकर नाकाम हो गए हैं और अब उन्होंने अपने ही देश की ओर रुख किया है। इमरान ने शुक्रवार को पाक अधिकृत कश्मीर के जफ्फराबाद में रैली आयोजित की। इमरान ने रैली में कश्मीर में इंसानियत के नाम का रोना रोया।

UN में उठा  कश्‍मीर  

मसला मंगलवार को यूनाइटेड नेशंस के मानवधिकार परिषद (यूएनएचआरसी) में पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने यहां पर कश्‍मीर का मुद्दा उठाया। कुरैशी ने भारत पर आतंकवाद को बढ़ावा देने का आरोप यहां पर लगाया है। कुरैशी ने अपने संबोधन में बीबीसी की एक रिपोर्ट का जिक्र तक कर दिया है।

जो बात सबसे ज्‍यादा हैरान करने वाली है उसके तहत विदेश मंत्री कुरैशी ने भारत पर आतंकवाद का सहारा लेकर कश्‍मीर मसले से दुनिया का ध्‍यान हटाने की बात कही। कुरैशी ने कहा कि भारत ने कश्‍मीर को बिल्‍कुल जेल की तरह कर दिया है। जो बात गौर करने वाली है वह है कि पाकिस्‍तान के मंत्री ने अंतरराष्‍ट्रीय मंच पर कश्‍मीर को भारत का राज्‍य कहकर संबोधित किया है।

क्या कहा अफरीदी ने

शाहिद अफरीदी ने पूरी तरह से इमरान के शब्दों को ही इस्तेमाल किया और कश्मीर मुद्दे पर अपने पीएम इमरान की तारीफ में कसीदे भी पढ़ने में कोई कसर नहीं छोड़ी। अफरीदी ने लोगों से भी एकजुट होने की अपील की। उन्होंने सवाल उठाया कि केवल मुसलमानों के साथ ही ऐसा क्यों होता है।

पहले भी कश्मीर मुद्दे पर बयानबाजी करते रहे हैं अफरीदी

उल्लेखनीय है कि शाहिद अफरीदी तभी से कश्मीर मुद्दे पर बोलते रहे हैं जब वे पाकिस्तानी क्रिकेट टीम में थे। साल 2011 के विश्व कप के सेमीफाइनल में जब भारत और पाकिस्तान के बीच मोहाली में मुकाबला हुआ था तब मैच हारने के बाद भी अफरीदी ने जबरन ही कश्मीर का जिक्र छेड़ दिया था।

इस बात पर उनकी खूब आलोचना भी हुई थी। इसके बाद गाहे-बेगाहे वे भारत के खिलाफ ट्विटर पर भी अनावश्यक बयानबाजी करते रहे हैं। हाल ही इस रैली में भाग लेने के लिए शाहिद अफरीदी ने खास तौर पर इमरान से मुलाकात की थी।  

 

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) से आर्टिकल 370 (Article 370) हटाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। दुनिया के देशों से किसी का साथ नहीं मिला। इस निराशा में वहां के नेताओं के साथ-साथ पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी भी तिलमिलाए हुए हैं। हर तरफ से हताश और निराश पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने शुक्रवार को पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के मुजफ्फराबाद में एक रैली की और भारत के खिलाफ उकसाऊ बयान दिए। इस रैली में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने भी भड़काऊ बयान दिया। जब से भारत की मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाई है तब से पाकिस्तान (Pakistan) बौखलाया हुआ है। पीएम मोदी के इस साहसिक कदम से पाकिस्तान (Pakistan) की नींद उड़ गई है। इमरान खान दुनिया भर में ढिंढोरा पीटकर नाकाम हो गए हैं और अब उन्होंने अपने ही देश की ओर रुख किया है। इमरान ने शुक्रवार को पाक अधिकृत कश्मीर के जफ्फराबाद में रैली आयोजित की। इमरान ने रैली में कश्मीर में इंसानियत के नाम का रोना रोया। UN में उठा  कश्‍मीर   मसला मंगलवार को यूनाइटेड नेशंस के मानवधिकार परिषद (यूएनएचआरसी) में पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने यहां पर कश्‍मीर का मुद्दा उठाया। कुरैशी ने भारत पर आतंकवाद को बढ़ावा देने का आरोप यहां पर लगाया है। कुरैशी ने अपने संबोधन में बीबीसी की एक रिपोर्ट का जिक्र तक कर दिया है। जो बात सबसे ज्‍यादा हैरान करने वाली है उसके तहत विदेश मंत्री कुरैशी ने भारत पर आतंकवाद का सहारा लेकर कश्‍मीर मसले से दुनिया का ध्‍यान हटाने की बात कही। कुरैशी ने कहा कि भारत ने कश्‍मीर को बिल्‍कुल जेल की तरह कर दिया है। जो बात गौर करने वाली है वह है कि पाकिस्‍तान के मंत्री ने अंतरराष्‍ट्रीय मंच पर कश्‍मीर को भारत का राज्‍य कहकर संबोधित किया है। क्या कहा अफरीदी ने शाहिद अफरीदी ने पूरी तरह से इमरान के शब्दों को ही इस्तेमाल किया और कश्मीर मुद्दे पर अपने पीएम इमरान की तारीफ में कसीदे भी पढ़ने में कोई कसर नहीं छोड़ी। अफरीदी ने लोगों से भी एकजुट होने की अपील की। उन्होंने सवाल उठाया कि केवल मुसलमानों के साथ ही ऐसा क्यों होता है। पहले भी कश्मीर मुद्दे पर बयानबाजी करते रहे हैं अफरीदी उल्लेखनीय है कि शाहिद अफरीदी तभी से कश्मीर मुद्दे पर बोलते रहे हैं जब वे पाकिस्तानी क्रिकेट टीम में थे। साल 2011 के विश्व कप के सेमीफाइनल में जब भारत और पाकिस्तान के बीच मोहाली में मुकाबला हुआ था तब मैच हारने के बाद भी अफरीदी ने जबरन ही कश्मीर का जिक्र छेड़ दिया था। इस बात पर उनकी खूब आलोचना भी हुई थी। इसके बाद गाहे-बेगाहे वे भारत के खिलाफ ट्विटर पर भी अनावश्यक बयानबाजी करते रहे हैं। हाल ही इस रैली में भाग लेने के लिए शाहिद अफरीदी ने खास तौर पर इमरान से मुलाकात की थी।