लखनऊ: शौच के लिए गई सातवीं की छात्रा से दुष्कर्म

लखनऊ: सरकार की लाख कोशिशों के बावजूद उत्तर प्रदेश में महिलाओं के साथ अपराध रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा मामला राजधानी लखनऊ के मलिहाबाद का है। जहां शौच के लिए सातवीं की छात्रा से गांव के युवक ने दुष्कर्म किया। विरोध करने पर पीटा व जान से मारने की धमकी दी। घर पहुंची पीड़िता बेसुध होकर बैठ गयी। मंगलवार को वैवाहिक समारोह से लौटे परिजनों ने बेटी को खामोश देख पूछा तो उसने सारी बात बतायी। यह सुनकर परिवार के पैरों तले जमीन खिसक गयी। पिता ने कोतवाली में शिकायत की। पुलिस ने किशोरी को मेडिकल के लिए भेजने के साथ ही दबिश देकर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।



मिली जानकारी के अनुसार, थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली सोलह वर्षीय मानसी (काल्पनिक नाम) निजी विद्यालय में कक्षा-7 की छात्रा है। सोमवार को माता-पिता एक वैवाहिक समारोह में शामिल होने बाहर गये थे। शाम को छात्रा शौच के लिए खेत पर जा रही थी। रास्ते में गांव के मुकेश कुमार ने उसे पकड़ लिया और छेड़छाड़ करने लगा। विरोध करने पर पीटा व दुष्कर्म किया। पीड़िता के शोर मचाने पर आरोपित मुकेश उसे धमकाते हुए भाग निकला। घर पहुंची पीड़िता ने आपबीती दादी को बयां की।




सहमी छात्रा घर के एक कोने में बैठी बिलखती रही। मंगलवार सुबह घर लौटे माता-पिता ने बच्ची की हालत देखी तो अवाक रह गये। मां ने पूछा तो बच्ची ने हैवानियत के बारे में बताया। कार्रवाई की मांग को लेकर पीड़िता संग परिजन कोतवाली पहुंचे।पुलिस ने पिता की तहरीर पर गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर पीड़िता को मेडिकल के लिए भेजा। इंस्पेक्टर मलिहाबाद शशि भूषण सिंह ने बताया कि आरोपित मुकेश के घर पर दबिश दी गयी लेकिन वह नहीं मिला। पड़ताल के दौरान पुलिस ने उन्नाव के औरास में एक रिश्तेदार के घर पर दबिश देकर आरोपित मुकेश को गिरफ्तार कर लिया। उनका कहना है कि बुधवार को आरोपित को जेल भेजा जाएगा।