पत्नी की मौत के बाद 12 घण्टे तक शव को छिपाए रहा पति

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के माल के अहिंडर गांव में पत्नी की मौत के बाद पति बारह घण्टे तक शव को घर में छिपाए रहा। सोमवार को अज्ञात नम्बर ने पुलिस को महिला की हत्या की सूचना दी तो पुलिस मौके पर पहुंची। पड़ताल के दौरान पुलिस को महिला के गले के दोनों तरफ नुकीले घाव के निशान मिले। शुरुआती पड़ताल में पुलिस मामले को हत्या मान रही है। पुलिस का शक पति पर गहरा गया है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।




अहिंडर गांव में किसान राजकिशोर सिंह उर्फ राजू, तीन बच्चों भानु, आदित्य व चार साल की वर्षा के साथ रहता है। राजकिशोर की शादी करीब बारह साल पहले सुल्तानपुर की रहने वाली लक्ष्मी सिंह (30) से हुई थी। सोमवार सुबह पुलिस के पास एक महिला का फोन आया। फोन करने वाली महिला ने कहा कि नवीपनाह गांव में हत्या कर दी गयी है। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और नवीपनाह गांव में छानबीन शुरू की। काफी देर तक पड़ताल करने के बाद पता चला कि सूचना गलत थी। पुलिस ने उक्त नम्बर पर फोन किया लेकिन वह बंद मिला।




इसी बीच दोबारा पुलिस के पास एक ग्रामीण का फोन आया और अहिंडर गांव की खबर दी। पुलिस को गांव में राजकिशोर के घर में उसकी पत्नी लक्ष्मी का शव फर्श पर मिला। राजकिशोर ने बताया कि लक्ष्मी बीमार चल रही थी। पेट दर्द से वह परेशान थी और बुखार भी था। पुलिस ने पड़ताल की तो लक्ष्मी के गले के दोनों ओर नुकीले घाव के निशान मिले। पुलिस ने चार साल की बेटी वर्षा से बात की तो उसने बताया कि मम्मी शाम को ही मर गयी थी। यह सुनकर पुलिस का शक पति पर गहरा गया।

ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि राजकिशोर के एक महिला से संबंध थे। उसी को लेकर रविवार रात राजकिशोर व लक्ष्मी में कहासुनी हुई थी। माना जा रहा है कि पुलिस को गुमराह करने के लिए नवीपनाह गांव में हत्या कर खबर दी गयी। ताकि बारह घण्टे तक घर में पड़े शव को ठिकाने लगाया जा सके। एसओ माल मुस्तकीम अहमद का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।