‘‘गे’ सेक्स का विरोध करने पर की थी युवक की हत्या

नई दिल्ली: विवेक विहार इलाके के सूरजमल पार्क में पत्थर से पीटकर युवक की हत्या के मामले में पुलिस ने 12 घंटे में दो युवकों को गिरफ्तार किया है। युवक का शव बृहस्पतिवार सुबह पार्क की झाड़ियों में खून से लथपथ मिला था। पुलिस ने शव पंचनामा भर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। पुलिस पूछताछ में खुलासा हुआ कि गे सैक्स के खिलाफ दोनों ने मिलकर युवक की हत्या की थी। पुलिस ने आरोपियों से लूट का माल और हथियार बरामद किया है।



शाहदरा जिला अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त एके लल्ल के मुताबिक आरोपियों के नाम शहीदनगर गाजियाबाद निवासी अरशद (21) और तालिब (19) हैं। गौरतलब है कि बृहस्पतिवार सुबह लगभग 6.40 बजे विवेक विहार थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि सूरजमल पार्क की झाड़ियों में किसी की लाश पड़ी है। मौके पर पहुंची पुलिस ने पाया कि युवक का शव खून से लथपथ था और किसी भारी हथियार या पत्थर से हमला कर उसकी हत्या की गई थी। युवक की गर्दन पर भी गहरे जख्म थे।

इस बाबत पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर अज्ञात आरोपियों की तलाश शुरू कर दी थी। इस मामले में जांच के लिए शाहदरा जिले की ऑपरेशन सेल की टीम बनाई गई। मामले की छानबीन के दौरान पुलिस ने युवक की पहचान की। उसके बाद उसके परिजनों और दोस्तों से पूछताछ में मिले कुछ सुरागों के आधार पर पुलिस ने अरशद और तालिब को धर दबोचा। पूछताछ में दोनों ने खुलासा किया कुछ दिन पहले मृतक एक कॉमन दोस्त के जरिए उनके संपर्क में आया था।




वारदात से दोनों ने युवक को कॉल कर सूरजमल पार्क में बुलाया और उससे पार्क में ’गे’ सेक्स करने लगे। विरोध करने पर दोनों ने पेचकस और ईट मारकर उसकी हत्या कर दी और उसका पर्स तथा स्कूटी लेकर फरार हो गए। मृतक के पर्स में 200 रपए और अन्य कागजात थे। पुलिस ने आरोपियों से स्कूटी, मृतक का पर्स और वारदात में प्रयोग किया गया पेचकस बरामद कर लिया है। दोनों ने से पुलिस पूछताछ जारी है।
द सहारा न्यूज ब्यूरोपूर्वी दिल्ली।