शराबी पिता मां को दे रहा था बेवजह गाली , बेटे ने किया विरोध तो कर दी हत्या

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के भलस्वां डेयरी थाना इलाके में शराब के नशे में धुत पिता ने चाकू घोंपकर बेटे की हत्या कर दी। मृत युवक का नाम ज्ञानू (25) है। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने पंचनामा भर शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। पुलिस के मुताबिक आरोपी पिता चंद्रिका को गिरफ्तार कर उससे वारदात में प्रयुक्त चाकू को बरामद कर लिया गया है।




पुलिस ने बताया कि अपने पिता द्वारा भांजे को डांटने और मां को बुरा-भला कहने पर बेटे ने विरोध किया था। इससे नाराज होकर आरोपी ने अपने पूरे परिवार के सामने बेटे के सीने में चाकू घोंप दिया। घायल ज्ञानू को उपचार के लिए बाबू जगजीवन राम अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। फिलहाल भलस्वां डेयरी थाना पुलिस ने हत्या समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस ने बताया कि मृतक ज्ञानू अपने परिवार के साथ भलस्वां डेयरी थाना अंतर्गत कबाड़ी वाली गली, विश्वनाथपुरी में रहता था। उसके परिवार में पिता चंद्रिका, मां सरस्वती, भाई जुगनू, छोटू व एक बहन संध्या है। ज्ञानू अपने पिता के साथ मिलकर कबाड़ी का काम करता था। आरोप है कि ज्ञानू का पिता अक्सर शराब पीकर घर में हंगामा करता था और अपनी पत्नी को बुरा- भला कहते हुए उससे अभद्रता करता था। ज्ञानू इसका विरोध करता था। मंगलवार शाम साढ़े सात बजे परिवार के सभी सदस्य घर में मौजूद थे। इस दौरान आरोपी चंद्रिका अपने तीन वर्षीय नाती सूरज को बेवजह गालियां देने लगा।




सरस्वती ने जब गालियां देने से मना किया तो आरोपी उसे भी बुरा-भला कहने लगा। ज्ञानू ने विरोध जताया तो आगबबूला पिता ने रसोई से लाकर चाकू बेटे के सीने में घोंप दिया और फरार हो गया। ज्ञानू के परिजन उसे उपचार के लिए अस्पताल ले गए, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस ने बताया कि बाद में हत्यारोपी को इलाके से ही दबोच लिया गया।