दिल्ली में महिला की चाक़ू मारकर हत्या

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के साउथ ईस्ट डिस्ट्रिक्ट के जैतपुर इलाके में चाकू मारकर एक महिला की हत्या कर दी गई। वारदात में बीच बचाव कर रही महिला की रिश्ते की बहन और बेटा भी चाकू लगने के कारण घायल हो गए। घटना मंगलवार दोपहर की है। हत्या के कुछ देर बाद ही पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया। हमलावर से पुलिस पूछताछ जारी है।



मृतका का पति नोएडा की एक निजी कंपनी में प्राइवेट जॉब करता है। यह परिवार मूलत: इटावा मैनपुरी का रहने वाला है। वारदात कमेटी में रुपये के पीछे हुए विवाद का नतीजा है। मृत महिला का नाम नीरज चौहान (40) है। वह जे ब्लॉक गली नंबर 18 अर्पन विहार में परिवार के साथ रहती थी और घर से कुछ कदम की दूरी पर मोमोज की दुकान चलाती थी। आरोपी भी महिला के पड़ोस में ही रहता है। दोनों पहले ओखला क्षेत्र की एक फैक्टरी में काम करते थे।

मंगलवार दोपहर मोमोज की दुकान पर आरोपी ने महिला पर चाकू से हमला कर दिया। बीच बचाव में महिला की रिश्ते की बहन विनोद (45) और बेटा सत्यम (18) भी चाकू लगने के कारण घायल हो गया। पुलिस को इस वारदात की जानकारी दोपहर 1 : 49 पर मिली। हत्या के बाद भाग रहे आरोपी को उस समय पहुंची पुलिस ने गिरफ्तार कर उससे हत्या में प्रयुक्त चाकू बरामद कर लिया। उसके कपड़ों में खून के धब्बे लगे हुए थे। पुलिस ने दोनों घायल महिलाओं और युवक को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल पहुंचाया, जहां नीरज चौहान को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।




पंचनामा भर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए एम्स भिजवा दिया है। जांच से जुड़े एक पुलिस अफसर ने बताया अभी तक की जांच में यही बात सामने आई है कि आरोपी और मृतका पहले ओखला क्षेत्र की एक फैक्टरी में काम करते थे। दोनों ने ही एक कमेटी में रपए लगा रखे थे। रपए को लेकर ही उनके बीच कुछ विवाद था। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर इस हत्या की असली वजह क्या है। र्मडर रपए के विवाद को लेकर किया गया या फिर इसकी वजह कुछ और है। पकड़े गए आरोपी का नाम राजेश (42) है। वह जे ब्लॉक अर्पण विहार का रहने वाला है।