1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. कर्नाटक सरकार पर संकट : सुप्रीम कोर्ट ने कहा-बागी विधायकों के इस्तीफों पर फैसला लें स्पीकर

कर्नाटक सरकार पर संकट : सुप्रीम कोर्ट ने कहा-बागी विधायकों के इस्तीफों पर फैसला लें स्पीकर

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कर्नाटक में चल रहे सियासत के बीच सुप्रीम कोर्ट ने ​15 बागी विधायकों की याचिका पर बुधवार को फैसला सुनाया है। कोर्ट ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष बागी विधायकों के इस्तीफें पर फैसला लें। अध्यक्ष पर किसी समय सीमा में फैसला लेने के लिए दबाव नहीं डाला जाएगा। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि, बागी विधायकों को विधानसभा में आने के लिए मजबूर नहीं किया जायेगा।

इस फैसले के बाद कर्नाटक के कुमारस्वामी सरकार को झटका लगा है। विधायकों द्वारा दायर इस याचिका में कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष को कांग्रेस-जेडीएस के बागी विधायकों के इस्तीफे स्वीकार करने की मांग की गई थी। मंगलवार इस मामले में कोर्ट ने सभी पक्षों की दलीलें सुनीं थीं, जिसके बाद फैसला सुरक्षित रख लिया थ। वहीं कुमारस्वामी और विधानसभा अध्यक्ष ने बागी विधायकों की याचिका पर विचार करने के सुप्रीम कोर्ट के अधिकार पर सवाल उठाए हैं।

वहीं बागी विधायक विधानसभा अध्यक्ष आर रमेश कुमार पर आरोप लगा रहे हैं कि वह बहुमत खो चुकी सरकार को सहारा देने की कोशिश कर रहे हैं। बागी विधायकों की ओर से पेश हुए वकील मुकुल रस्तोगी ने पीठ से अनुरोध किया कि इस्तीफे और अयोग्यता के मुद्दे पर यथास्थिति बनाए रखने का स्पीकर को निर्देश देने संबंधी अंतरिम आदेश जारी रखा जाएगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...