1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. Cristiano Ronaldo: रोनाल्डो सबसे ज्यादा कमाई करने वाले footballer बने, इतनी है दिग्गज खिलाड़ी की आमदनी

Cristiano Ronaldo: रोनाल्डो सबसे ज्यादा कमाई करने वाले footballer बने, इतनी है दिग्गज खिलाड़ी की आमदनी

फुटबॉल जगत में रोनाल्डो का जलवा बरकरार है। खेल के दमखम पर दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी कमाई करने में भी सबको पीछे छोड़ दिया है। इंटरनेशनल फुटबॉल में सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी रोनाल्डो को फोर्ब्स ने 2021 सबसे ज्यादा कमाई वाले फुटबॉलर्स की लिस्ट में नंबर एक स्थान दिया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

नई दिल्ली: फुटबॉल जगत में रोनाल्डो का जलवा बरकरार है। खेल के दमखम पर दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी कमाई करने में भी सबको पीछे छोड़ दिया है। इंटरनेशनल फुटबॉल में सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी रोनाल्डो को फोर्ब्स ने 2021 सबसे ज्यादा कमाई वाले फुटबॉलर्स की लिस्ट में नंबर एक स्थान दिया है।

पढ़ें :- Team India T20 Coach: टीम इंडिया टी-20 टीम का कौन बनेगा कोच? धोनी या नेहरा…

फोर्ब्स ने 2021 में सबसे ज्यादा कमाई वाले फुटबॉलर्स की लिस्ट जारी की है। इसमें पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो 125 मिलियन डॉलर (922 करोड़ रुपये) कमाई के साथ टॉप पर हैं। साल 2021 में कमाई के मामले में क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) ने लियोनेल मेसी (Lionel Messi) को पछाड़ दिया है।रोनाल्डो ने इस साल मेसी से 111 करोड़ ज्यादा कमाए हैं। दूसरे नंबर पर अर्जेंटीना के लियोनेल मेसी हैं जिन्होंने 110 मिलियन डॉलर (811 करोड़ रुपये) कमाए हैं। इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर ब्राजील के स्टार फुटबॉलर नेमार हैं।

रोनाल्डो इंटरनेशनल फुटबॉल में सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी
मैनचेस्टर यूनाइटेड के स्ट्राइकर रोनाल्डो की कमाई पिछले साल की तुलना में बढ़ी है। रोनाल्डो ने साल 2020 में 858 करोड़ कमाए थे यानि उन्हें इस साल 64 करोड़ ज्यादा आमदनी हुई है। रोनाल्डो की सैलरी 70 मिलियन डॉलर है जबकि उन्होंने विज्ञापनों से 55 मिलियन डॉलर की कमाई की है। रोनाल्डो इंटरनेशनल फुटबॉल में सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी हैं।

 

पढ़ें :- FIFA World Cup 2022 : ब्राजील ने कोरिया को पटखनी दी , क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की

 

लियोनेल मेस्सी की कमाई घट गई
बार्सिलोना छोड़ पेरिस सेंट जर्मेन से जुड़ने वाले लियोनेल मेस्सी की कमाई घट गई है। पिछले साल इस खिलाड़ी ने 924 करोड़ रुपये कमाए थे जबकि इस साल उनकी आमदनी 811 करोड़ रही। मेसी की सैलरी 75 मिलियन डॉलर है जबकि उन्होंने विज्ञापनों से 35 मिलियन डॉलर की कमाई की है। सैलरी के मामले में मेसी अब भी रोनाल्डो से आगे हैं लेकिन विज्ञापन जगत पर पुर्तगाली स्टार का जलवा है।

 

तीसरे स्थान पर ब्राजील के स्टार फुटबॉलर नेमार 
इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर ब्राजील के स्टार फुटबॉलर नेमार हैं। नेमार ने इस साल 95 मिलियन डॉलर (701 करोड़) कमाई की है। पिछले साल उन्होंने 704 करोड़ रुपये की कमाई की थी। नेमार को 75 मिलियन डॉलर सैलरी से जबकि 20 मिलियन डॉलर विज्ञापन से मिले हैं।

पढ़ें :- Team India की शर्मनाक हार के बाद ICC ने ठोका जुर्माना, रोहित एंड कंपनी की कटी फीस

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...