सीमा पर पाकिस्तान की नापाक हरकत, चार जवान शहीद और पांच नागरिक मारे गए

सीमा पर पाकिस्तान की नापाक हरकत, चार जवान शहीद और पांच नागरिक मारे गए
सीमा पर पाकिस्तान की नापाक हरकत, चार जवान शहीद और पांच नागरिक मारे गए

नई दिल्ली। पाकिस्तान ने शनिवार को संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए नियंत्रण रेखा और अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर भारी गोलीबारी की। इस गोलीबारी में भारतीय सेना के चार जवान शहीद हो गए और पांच नागरिक मारे गए। इस दौरान दर्जन भर से अधिक लोग घायल हो गए।

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी वैद्य के मुताबिक, सीजफायर उल्लंघन में भारतीय सेना के दो और बीएसएफ के दो जवान शहीद हो गए हैं। इसके अलावा 5 आम नागरिक भी पाकिस्तानी हमले में मारे गए हैं। अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर अब भी रुक-रुक कर पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग हो रही है। वहीं कई इलाकों में सीजफायर तोड़ने पर भारत भी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दे रहा है। जवाबी कार्रवाई करते हुए भारतीय जवानों ने पाकिस्तानी सेना की कई चौकियों को तबाह कर दिया है।

{ यह भी पढ़ें:- पाकिस्तान : दो चुनावी रैलियों में आतंकी हमला, 133 की मौत, 200 घायल }

इससे पहले राज्य में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी रेंजर्स द्वारा की गई गोलीबारी में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का एक जवान और तीन नागरिक घायल हो गए थे। पुलिस सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है कि सीमा पर शनिवार को बढ़ी हिंसा में नागरिकों और सुरक्षा कर्मियों सहित दर्जन भर से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं।

बीते दो दिनों में सीमावर्ती गांवों के 10,000 से अधिक बाशिंदों को अपने मवेशियों, खेतों और घरों को छोड़कर गांवों से पलायन करना पड़ा है। पुलिस ने कहा कि नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी रेंजर्स द्वारा शुक्रवार को की गई गोलीबारी में दो सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे, जबकि दो नागरिक मारे गए थे।

{ यह भी पढ़ें:- पाकिस्तान के बड़े दलों ने कश्मीर को माना भारत का हिस्सा, मैनीफेस्टो से मुद्दे को किया बाहर }

नई दिल्ली। पाकिस्तान ने शनिवार को संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए नियंत्रण रेखा और अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर भारी गोलीबारी की। इस गोलीबारी में भारतीय सेना के चार जवान शहीद हो गए और पांच नागरिक मारे गए। इस दौरान दर्जन भर से अधिक लोग घायल हो गए। जम्मू-कश्मीर के डीजीपी वैद्य के मुताबिक, सीजफायर उल्लंघन में भारतीय सेना के दो और बीएसएफ के दो जवान शहीद हो गए हैं। इसके अलावा 5 आम नागरिक भी पाकिस्तानी हमले में मारे गए हैं।…
Loading...