भारत- नेपाल सीमा पार कर भाग रही भारतीय मालवाहक ट्रक को पकड़ा, सीज

track
भारत- नेपाल सीमा पार कर भाग रही भारतीय मालवाहक ट्रक को पकड़ा, सीज

महराजगंज। भारत- नेपाल सीमा सोनौली के रास्ते भाग कर नेपाल गयी एक भारतीय मालवाहक ट्रक को नेपाल पुलिस ने सूचना के बाद पकड़ लिया जिसके पास कस्टम सम्बन्धी कोई कागजात नही थे आवश्यक कार्यवाही के बाद माल सहित ट्रक को सीज कर दिया गया है।

Crossing The Borders Of Both The Countries Caught The Indian Cargo Truck Running :

सोमवार की देर शाम एक मालवाहक ट्रक नम्बर जी.जे.06 ए.जेड 6359 तेजी से सोनौली कस्टम बैरियर को पार करती हुई नेपाल पहुच गयी। पकड़ने के लिए जब तक कस्टम के सिपाही नेपाल बैरियर पहुचे तब तक वह ट्रक भन्सार कर्मियों के रोके जाने के बाद भी नही रुकी जिसकी सूचना सिपाहियों ने तत्काल भैरहवा पुलिस को दिया।

सक्रिय हुई पुलिस ने उक्त ट्रक को काठमांडू जाने वाले रास्ते पर करीब 3 किलोमीटर पीछा करके पकड़ लिया और ट्रक के माल सम्बन्धी कागजात मांगने पर चालक बिल के अलावा कुछ नही दे सका । इस पर पुलिस ने गाड़ी को कब्जे में लेकर चालक बलवंत सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने गाड़ी सीज कर अग्रिम कार्यवाही के लिए राजस्व नियंत्रण पुलिस बुटवल की सौप दिया है।

रूपनदेही पुलिस कार्यालय के प्रवक्ता डीएसपी धर्मराज भण्डारी ने बताया की ट्रक चालक भारतीय सीमा से ही भागकर नेपाल जा रहा था। भन्सार कार्यालय में जाना था लेकिन वह सीधे बैरियर पर पहुचा वहा रोड चेकिंग में उपस्थित भन्सार कर्मी और सशस्त्र के कमजोरी के कारण ट्रक बिना भन्सार के नेपाल में प्रवेश कर गया । ट्रक जीपीएस सिस्टम लॉकिंग है। मैकेनिकों को बुलाकर ट्रक को खोलने का प्रयास किया जा रहा है।

रिपोर्ट-विजय चौरसिया

महराजगंज। भारत- नेपाल सीमा सोनौली के रास्ते भाग कर नेपाल गयी एक भारतीय मालवाहक ट्रक को नेपाल पुलिस ने सूचना के बाद पकड़ लिया जिसके पास कस्टम सम्बन्धी कोई कागजात नही थे आवश्यक कार्यवाही के बाद माल सहित ट्रक को सीज कर दिया गया है। सोमवार की देर शाम एक मालवाहक ट्रक नम्बर जी.जे.06 ए.जेड 6359 तेजी से सोनौली कस्टम बैरियर को पार करती हुई नेपाल पहुच गयी। पकड़ने के लिए जब तक कस्टम के सिपाही नेपाल बैरियर पहुचे तब तक वह ट्रक भन्सार कर्मियों के रोके जाने के बाद भी नही रुकी जिसकी सूचना सिपाहियों ने तत्काल भैरहवा पुलिस को दिया। सक्रिय हुई पुलिस ने उक्त ट्रक को काठमांडू जाने वाले रास्ते पर करीब 3 किलोमीटर पीछा करके पकड़ लिया और ट्रक के माल सम्बन्धी कागजात मांगने पर चालक बिल के अलावा कुछ नही दे सका । इस पर पुलिस ने गाड़ी को कब्जे में लेकर चालक बलवंत सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने गाड़ी सीज कर अग्रिम कार्यवाही के लिए राजस्व नियंत्रण पुलिस बुटवल की सौप दिया है। रूपनदेही पुलिस कार्यालय के प्रवक्ता डीएसपी धर्मराज भण्डारी ने बताया की ट्रक चालक भारतीय सीमा से ही भागकर नेपाल जा रहा था। भन्सार कार्यालय में जाना था लेकिन वह सीधे बैरियर पर पहुचा वहा रोड चेकिंग में उपस्थित भन्सार कर्मी और सशस्त्र के कमजोरी के कारण ट्रक बिना भन्सार के नेपाल में प्रवेश कर गया । ट्रक जीपीएस सिस्टम लॉकिंग है। मैकेनिकों को बुलाकर ट्रक को खोलने का प्रयास किया जा रहा है। रिपोर्ट-विजय चौरसिया